1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. one crore 17 lakh electricity bill dues on bn college preparations to recover from students rdy

Bihar News: बीएन कॉलेज पर एक करोड़ 17 लाख का बिजली बिल बकाया, छात्रों से वसूलने की तैयारी

Bihar News इससे कैंपस मेंटनेंस का काम किया जायेगा. छात्रों के लिए जरूरी सुविधाओं की पूर्ति की जायेगी. अगर सहमति बनती है तो जल्द ही कॉलेज की फीस के अलावा उक्त राशि भी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को भुगतान करना होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीएन कॉलेज पर एक करोड़ 17 लाख का बिजली बिल बकाया
बीएन कॉलेज पर एक करोड़ 17 लाख का बिजली बिल बकाया
सोशल मीडिया

Bihar News: पटना के बीएन कॉलेज पर एक करोड़ 17 लाख रुपये बिजली का बिल बकाया हो चुका है. कॉलेज के पास यह राशि भरने के लिए फंड नहीं है. ऐसे में कॉलेज के शिक्षकों व छात्रों को बिजली काटे जाने का डर सता रहा है. कॉलेज को फीस व फॉर्म की राशि से कॉलेज का खर्च चलाना ही मुश्किल हो रहा है. सरकार से अनुदान नहीं दिया जा रहा है.

ऐसे में कॉलेज बिल को भरने का रास्ता तलाश रहा है. कॉलेज में डेवलपमेंट फीस के रूप में 2500 रुपये लेने को लेकर एक बैठक हो चुकी है. इससे कैंपस मेंटनेंस का काम किया जायेगा. छात्रों के लिए जरूरी सुविधाओं की पूर्ति की जायेगी. अगर सहमति बनती है तो जल्द ही कॉलेज की फीस के अलावा उक्त राशि भी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को भुगतान करना होगा.

हॉस्टल पर सबसे अधिक बिल

कॉलेज को जो बिजली का बिल आया है, उसमें ज्यादातर बकाया हॉस्टलों पर है. हॉस्टल पर एक करोड़ रुपये से अधिक का बिजली बिल बकाया है. इसके अतिरिक्त सम्पत्ति कर भी बकाया है. उच्च शिक्षा विभाग ने करों को जल्द से जल्द भरने को लेकर पत्र भी जारी किया है.

बीएन कॉलेज के प्राचार्य प्रो राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि, बिजली बिल एक करोड़ 17 लाख हो चुका है. इसमें ज्यादातर हॉस्टलों पर बकाया है. लेकिन न तो फीस से और न ही हॉस्टल से ही इतनी राशि आती है कि इसे चुकाया जा सके. इसलिए डेवलपमेंट फीस के तौर पर प्रत्येक छात्र से 2500 रुपये प्रत्येक वर्ष कॉलेज मेंटनेंस के लिए लिये जाने को लेकर विचार चल रहा है. इससे कॉलेज के अन्य मेंटनेंस का कार्य भी किया जायेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें