1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on the question of jdu inclusion in modi cabinet rcp said there better harmony asj

मोदी कैबिनेट में जदयू के शामिल होने के सवाल पर बोले आरसीपी- बेहतर होगा सामंजस्य

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिन्ह
जदयू के अध्यक्ष आरसीपी सिन्ह
प्रभात खबर

पटना. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर से कहा है कि जदयू के केंद्र में शामिल होने से आपसी सामंजस्य और ठीक होगा. जदयू कोटा से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा यह सीएम नीतीश कुमार तय करेंगे. केंद्रीय मंत्रिमंडल में खुद के शामिल होने पर आरसीपी सिंह ने कहा कि मेरे नाम की चर्चा हमेशा होती है, लेकिन मंत्रिमंडल में पार्टी से कौन शामिल होगा यह अधिकार सीएम नीतीश कुमार का है.

यह बातें उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर जाने से एक दिन पहले सोमवार को प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहीं. आरसीपी सिंह ने कहा कि जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जदयू उसमें शामिल होगा.

मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू के शामिल होने पर कहीं कोई कंफ्यूजन नहीं है. मंत्रिमंडल में शामिल होने की संख्या पर कोई विवाद नहीं है. समय आने पर बैठकर बातचीत हो जायेगी. हर चीज में फाॅर्मूला नहीं होता. संख्या बल का सोच अव्यवहारिक है. इससे रिश्ते में तनाव पैदा होता है. उन्होंने कहा कि भाजपा और जदयू के रिश्ते में हम लोग किसी तरीके का खटास नहीं होने देना चाहते हैं.

सीएम के दौरे का मंत्रिमंडल विस्तार से कोई संबंध नहीं : ललन सिंह

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर जाने के बारे में सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि इस दौरे का केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार से कोई संबंध नहीं है. सीएम नीतीश कुमार आंख का इलाज कराने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता.

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरत महसूस करेंगे तभी मंत्रिमंडल विस्तार होगा. यह उनका विशेषाधिकार है. राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार और जदयू का उसमें शामिल होना कोरी अटकलबाजी है और अटकलबाजियों पर राजनीति नहीं होती.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें