1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on the pretext of boarding the helicopter lalu got the signatures on fake papers lalan singh retaliated on the rjd supremo asj

हेलीकॉप्टर पर चढ़ाने के बहाने करवा लिए थे दलित नेता से फर्जी कागजों पर हस्ताक्षर, ललन सिंह का लालू पर पलटवार

पूर्व मंत्री भोला राम तुफानी का नाम लेकर राजद सुप्रीमो बुरे फंस गये हैं. चारा घोटाले के शिकायतकर्ता और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने राजद सुप्रीमो पर करारा हमला किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ललन सिंह
ललन सिंह
फाइल

पटना. पूर्व मंत्री भोला राम तुफानी का नाम लेकर राजद सुप्रीमो बुरे फंस गये हैं. चारा घोटाले के शिकायतकर्ता और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने राजद सुप्रीमो पर करारा हमला किया है.

पूर्व पशुपालन मंत्री रहे भोला राम तूफानी को लेकर मंगलवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के दिये गये बयान को लेकर ललन सिंह ने बुधवार को कहा कि लालू प्रसाद महादलित समाज से आने वाले तूफानी को हेलीकॉप्टर में चढ़ाने के बहाने फर्जी कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए.

ललन सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद ने हमेशा दलितों को ठगने का काम किया है. यही उनका स्वभाव है. उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता भोलाराम तूफानी बेहद सज्जन व्यक्ति थे. एक ईमानदार मंत्री को लालू प्रसाद ने चारा घोटाला के मामले में फंसा दिया.

''तूफानी को हेलीकप्टर पर घुमाने की कहानी तो लालू प्रसाद ने बता दी, लेकिन यह नहीं बताया कि कैसे उन्होंने हेलीकॉप्टर पर घुमाने के बाद एक दलित के बेटे से चारा घोटाले की फाइल पर हस्ताक्षर करवा लिए थे. लालू प्रसाद ने यह नहीं बताया कि कैसे घोटालों की फाइल भोलाराम तूफानी के सामने आती गयी और लालू प्रसाद अपनी मर्जी के मुताबिक उनसे साइन करवाते रहे.''

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को राजद के प्रशिक्षण शिविर में वर्चुअली संवाद करते हुए एक संस्मरण सुनाया था. लालू ने बताया था कि कैसे वे पूर्व मंत्री भोलाराम तूफानी को हेलीकॉटर से पहली बार गांव भेजा था.

जब तूफानी हेलीकॉप्टर पर पहली बार सवार हुए थे, तब गांव के लोग क्या कहते थे. लालू के इसी बयान के बाद जदयू नेता ने आज लालू पर निशाना साधा है. जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, "तूफानी जी से फर्जी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवा लालू प्रसाद ने बिहार का खजाना लूटा और खुद के लिए बिहार व देश-विदेश में अथाह संपत्ति बनायी.

लालू यादव की साजिश और घोटाले के आरोप के सदमे में भोला राम जी दिवंगत भी हो गये." उन्होंने आगे कहा कि लालू ने तूफानी को बलि का बकरा बना दिया और चारा घोटाले में अभियुक्त बना दिया. ऐसे में लालू प्रसाद अपने बयानों से महादलितों का अपमान कर रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें