1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. on christmas youth prayed by lighting candles took a pledge to protect humanity by following the path of religion rdy

क्रिसमस पर युवाओं ने मोमबत्ती जलाकर की प्रार्थना, धर्म के मार्ग पर चल मानवता की रक्षा का लिया संकल्प

छपरा में जार्ज चंद्रा मेमोरियल चर्च के पास्टर नीलमणि सिंह ने चर्च में आये लोगों को सच्चाई और ईमानदारी के साथ यीशु के आदर्शों और उनके त्याग को याद कर उसे अपनाने की बात कही. चर्च में कोविड प्रोटोकॉल के साथ श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Merry Christmas
Merry Christmas
Prabhat Khabar Graphics

बिहार में शांति व मानवता के प्रतीक ईसा मसीह के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला त्योहार क्रिसमस शहर के विभिन्न गिरजाघरों में धूमधाम से आयोजित किया गया. इस अवसर पर गिरजाघरों में प्रार्थना सभा व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. प्रार्थना सभा में शामिल लोगों ने धर्म के मार्ग पर चलने और निश्चल मन से जरूरतमंदों की सहायता करने का संकल्प लिया. इस दौरान लोगों को क्रिसमस की बधाई दी और ईसा मसीह के बताये धर्म और मानवता के रास्ते पर चलने को प्रेरित किया.

छपरा में जार्ज चंद्रा मेमोरियल चर्च के पास्टर नीलमणि सिंह ने चर्च में आये लोगों को सच्चाई और ईमानदारी के साथ यीशु के आदर्शों और उनके त्याग को याद कर उसे अपनाने की बात कही. चर्च में कोविड प्रोटोकॉल के साथ श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया गया. प्रार्थना सभा के बाद चर्च में छोटे बच्चों द्वारा गीत-संगीत तथा नृत्य का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. श्रद्धालुओं ने चर्च के बाहर कैंडिल जलाकर इसा मसीह की याद किया. चर्च में फैंसी ड्रेस कंपटीशन, ग्रुप डांस, मोटिवेशनल सांग के साथ विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी. इस अवसर पर चर्चों में सांता क्लोज के वेश में ईसाई समुदाय के लोगों ने बच्चों को उपहार व टॉफियां बांटी.

युवाओं ने उत्साह से सेलिब्रेट किया क्रिसमस

क्रिसमस के अवसर पर चर्च में आयोजित प्रार्थना सभा में युवाओं ने काफी उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया. स्कूल एवं कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया साथ ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को क्रिसमस की शुभकामना दी. ईसाई धर्म के लोगों ने अपने घरों में क्रिसमस ट्री को आकर्षक ढंग से सजाया और एक दूसरे और मिठाइयां और उपहार बांटे. युवाओं में सेल्फी लेने और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने का उत्साह रहा. क्रिसमस के दिन शहर के विभिन्न रेस्टोरेंट में भी खासी भीड़ रही. ईसा मसीह के जन्मोत्सव को सेलिब्रेट करने के लिये अपने परिवार के लोगों के साथ रेस्टोरेंट पहुंच रहे थे. इस दिन को खास बनाने के लिए रेस्टोरेंट्स में भी विशेष तैयारियां की गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें