1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. omicron variant in bihar home department issued new guidelines baraat dj not be allowed in school college marriages rdy

गृह विभाग ने जारी की नयी गाइडलाइन, छह फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शादी में बरात-डीजे की इजाजत नहीं

दुकान रात आठ बजे तक ही खुलेंगी. शादी-विवाह में बरात जुलूस और डीजे रोक जारी रहेगी. शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Virus
Corona Virus
File Photo

राज्य में कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने सभी पाबंदियों को छह फरवरी तक बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इससे पहले ग्रुप क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में मौजूदा स्थिति पर विचार-विमर्श किया. इसके बाद गृह विभाग द्वारा जारी नयी गाइडलाइन के अनुसार छह फरवरी तक सभी स्कूल, कोचिंग और कॉलेज को बंद करने संबंधी छह जनवरी के आदेश को लागू रखने के निर्णय लिया गया है.

दुकान रात आठ बजे तक ही खुलेंगी. शादी-विवाह में बरात जुलूस और डीजे रोक जारी रहेगी. शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. विवाह की पूर्व सूचना संबंधित थाने में तीन दिन पहले देनी होगी. इसी प्रकार अंतिम संस्कार और श्रद्धा में भी अधिकतम 50 लोगों की ही अनुमति रहेगी.

परीक्षाएं होंगी संचालित

नये आदेश में यह कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, लेकिन केंद्र व राज्य के आयोगों और विभिन्न बोर्ड की परीक्षाएं संचालित होगी. हालांकि, इस दौरान कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. पुलिस व होमगार्ड के प्रशिक्षण संस्थानों को खुला रखा गया है. दूसरे सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को खोले और बंद किये जाने के संबंध में विभागाध्यक्ष को निर्णय लेना है.

एम्स में कोरोना से चार की मौत

पटना एम्स में गुरुवार को कोरोना से चार मरीजों की मौत हो गयी. वहीं, 15 मरीजों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज भी किया गया. इसके अलावा 21 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक गुरुवार को पटना की 71 वर्षीय कमला देवी, मोतिहारी के 74 वर्षीय दशरथ प्रसाद, पटना की 45 वर्षीया लाछो देवी और पटना की 41 वर्षीया प्रिति देवी की मौत कोरोना से हो गयी. एम्स में गुरुवार देर शाम तक 72 मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था. इसमें पटना के 15, झारखंड, वैशाली, सारण, बेगुसराय, पूर्वी चंपारण के मरीज शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें