1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. offline studies will be done in nit patna from january no decision on offline classes in iit rdy

Bihar News: एनआइटी पटना में जनवरी से होगी ऑफलाइन पढ़ाई, आइआइटी में ऑफलाइन क्लास पर फैसला नहीं

Bihar News एडमिशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद विचार होगा. वैसे एनआइटी पटना में बीटेक स्टूडेंट्स की ऑफलाइन पढ़ाई जनवरी में शुरू होगी. वहीं, नये सत्र 2021-22 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को भी जनवरी में ही बुलाया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एनआइटी पटना
एनआइटी पटना
प्रभात खबर

पटना. आइआइटी व एनआइटी पटना में नये सत्र 2021-22 के तहत एडमिशन प्रक्रिया पूरी हो गयी है. दोनों संस्थानों में सीट फुल हो गया है. अब नये सत्र की कक्षाएं शुरू करने पर विचार चल रहा है. हालांकि एनआइटी में नये सत्र की कक्षाएं जनवरी से ही चलने की उम्मीद है. अभी तक जोसा की ओर से काउंसेलिंग प्रक्रिया जारी है. एनआइटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार जेपी शर्मा ने कहा कि अभी तक नये सत्र में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के कक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

एडमिशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद विचार होगा. वैसे एनआइटी पटना में बीटेक स्टूडेंट्स की ऑफलाइन पढ़ाई जनवरी में शुरू होगी. वहीं, नये सत्र 2021-22 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को भी जनवरी में ही बुलाया जायेगा. एडमिशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एनआइटी प्रशासन स्टूडेंट्स का लिस्ट तैयार करेगा.

पूरे देश से आये स्टूडेंट्स से वैक्सीन के बारे में भी जानकारी ली जायेगी. इसके बाद एनआइटी प्रशासन तय करेगा कि ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करनी है या नहीं. नये सत्र के स्टूडेंट्स को भी जनवरी में कैंपस बुलाने की संभावना है. एनआइटी पटना निदेशक प्रो पीके जैन कहा कि सब कुछ बेहतर रहा तो जनवरी से सभी के लिए कैंपस खोल दिया जायेगा. ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दिया जायेगा.

आइआइटी में ऑफलाइन क्लास पर फैसला नहीं

आइआइटी पटना धीरे-धीरे पुराने स्टूडेंट्स को कैंपस में बुला रहा है. आइआइटी प्रशासन ने सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स को कैंपस बुला लिया है. धीरे-धीरे कर स्टूडेंट्स कैंपस में पहुंच रहे हैं. लेकिन अभी तक ऑफलाइन क्लास पर आइआइटी प्रशासन ने फैसला नहीं लिया है. अभी तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी है.

वहीं, आइआइटी पटना नये सत्र 2021-22 में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स का डिटेल निकाल लिया है. स्टूडेंट्स से वैक्सीन से संबंधित सवाल पूछे जा रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि अभी पुराने स्टूडेंट्स पर फोकस किया जा रहा है. पहले पुराने स्टूडेंट्स को कैंपस बुलाया जायेगा. नये स्टूडेंट्स को जनवरी तक कैंपस में आने की उम्मीद है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें