1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. number of new corona infected increased again in bihar increased from 190 to 260 asj

बिहार में फिर बढ़ी नये कोरोना संक्रमितों की संख्या, 190 से बढ़ कर हो गयी 260

राज्य में एक बार फिर से नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी है. सोमवार को राज्य में सर्वाधिक कम संख्या में 185 नये संक्रमित पाये गये थे. इसकी तुलना में मंगलवार को नये संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होकर 190 हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना संक्रमित
बिहार में कोरोना संक्रमित
फाइल

पटना. राज्य में एक बार फिर से नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी है. सोमवार को राज्य में सर्वाधिक कम संख्या में 185 नये संक्रमित पाये गये थे. इसकी तुलना में मंगलवार को नये संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होकर 190 हो गयी.

इधर बुधवार को राज्य में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 260 हो गयी है. साथ ही मंगलवार को राज्य के 31 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित थे जिसकी संख्या बुधवार को बढ़कर 36 जिला हो गया. बांका व शेखपुरा जिला में नये संक्रमित नहीं पाये गये.

राज्य के 36 जिलों में पाये गये 260 नये कोरोना संक्रमितों में पटना जिला में सर्वाधिक 32 नये मामले पाये गये हैं. सारण व सहरसा जिला में 18-18 नये मामले पाये गये जबकि लखीसराय में 15, मधेपुरा में 14, खगड़िया व पूर्णिया में 13-13, दरभंगा में 10 शामिल है.

दो लाख पांच हजार से अधिक कोरोना सैंपलों की हुई जांच

बिहार में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सशक्त बनाने के लिए जांच की संख्या में वृद्धि की जा रही है. बिहार में कोरोना के दो लहरों के दौरान पहली बार राज्य में कोरोना के सैंपलों की रिकार्ड संख्या में जांच की गयी.

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में पहली बार दो लाख पांच हजार 56 सैंपलों की जांच की गयी. कोरोना महामारी के दौरान पहली बार इतनी रिकार्ड संख्या में मरीजों के सैंपल लिये गये और जांच की गयी. अभी तक करीब एक लाख 65 हजार सैंपलों की सर्वाधिक जांच की गयी थी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें