1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. number of corona infected in bihar is close to two lakhs recovery rate also crosses 94 asj

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब, रिकवरी की दर भी 94 के पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Twitter

पटना : राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब पहुंच गया है. हालांकि संक्रमित होनेवालों में एक लाख 87 हजार 998 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. साथ ही राज्य का रिकवरी रेट 94.21 प्रतिशत हो चुका है. राज्य में मंगलवार को 1024 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

कोरोना पॉजिटिव होनेवालों में अब तक 967 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना पॉजिटव के पहले मरीज की पहचान 22 मार्च को की गयी थी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पटना जिला में सर्वाधिक 301 नये कोरोना पॉजिटिव मामले पाये गये हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना को पराजित करने का सिलसिला जारी है. रिकवरी दर 94.21 फीसदी पहुंच चुकी है. वर्तमान में 10,538 एक्टिव मरीज हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर काबू पाने के लिए पटना के बड़े अस्पतालों से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक सैंपल जांच की व्यवस्था की.

साथ ही कोरोना से पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज सहित कोरेंटिन कर उनकी लगातार मॉनीटिरिंग की जा रही. इसका परिणाम है कि सूबे में जहां जांच में तेजी आयी है वहीं रिकवरी रेट में बिहार आज देश के पहले पायदान पर कायम है.

उन्होंने कहा कि राज्य में अभी कोरोना के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी है. इस स्थिति में लोगों को सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करना बहुत ही जरूरी है. चुनाव प्रचार और मतदान के दौरान मुंह पर मास्क और दो गज की दूरी जरूरी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें