1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now you will be able to deposit the holding tax electricity and telephone bills from the postman too know the whole process rdy

Bihar News: अब आप पोस्टमैन से भी जमा करवा सकेंगे होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन बिल, जानें पूरी प्रक्रिया

Bihar News मोबाइल नंबर पर सूचना देने के बाद पोस्ट मैन ग्राहक घर आकर संबंधित स्कीम की सुविधा मुहैया करायेगा. इस स्कीम के शुरू होने के बाद उपभोक्ता कहीं से भी अन्य जगह के भी बिल आदि जमा करवा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अब आप पोस्टमैन से भी जमा करवा सकेंगे होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन बिल
अब आप पोस्टमैन से भी जमा करवा सकेंगे होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन बिल
internet

पटना. आने वाले दिनों में आपको बिजली बिल, टेलीफाेन बिल, होल्डिंग टैक्स आदि जमा करने के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. डाक विभाग इसके लिए नयी सुविधा की शुरुआत करने जा रहा है. इसके अनुसार पोस्टमैन अब पत्र बांटने के अलावा घरों में जाकर होल्डिंग टैक्स, बिजली व टेलीफोन बिल भी जमा करवाने का काम करेंगे.

जानकारी के अनुसार विभाग की ओर से इस पर काम चल रहा है. हालांकि इसके एवज में पोस्टमैन को घर आने का चार्ज देना होगा. इसके लिए 10 रुपये से लेकर 25 रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे. अधिकारियों ने बताया कि स्कीम का लाभ उठाने के लिए एरिया के पोस्टमैन को मोबाइल फोन पर सूचना देनी होगी.

मोबाइल नंबर पर सूचना देने के बाद पोस्ट मैन ग्राहक घर आकर संबंधित स्कीम की सुविधा मुहैया करायेगा. इस स्कीम के शुरू होने के बाद उपभोक्ता कहीं से भी अन्य जगह के भी बिल आदि जमा करवा सकेंगे. ज्ञात हो कि बिजली, टेलीफोन बिल, होल्डिंग टैक्स आदि प्रधान डाकघर और मुख्य डाकघर में जमा किये जाने का प्रावधान है, लेकिन स्कीम सफल नहीं होने के कारण नयी स्कीम को लाया जा रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें