1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now get rtpcr test done in private lab in just one and a half thousand asj

निजी लैब में आरटीपीसीआर जांच अब महज डेढ़ हजार में कराएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निजी लैब में कोरोना जांच
निजी लैब में कोरोना जांच

पटना : स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के नौ निजी क्षेत्रों को कोविड 19 वायरस की जांच आरटीपीसीआर पद्धति से करने की अनुमति दी है. विभाग ने अब इन सभी निजी संस्थानों को निर्देश दिया है कि वे सभी कोविड 19 वायरस की आरटीपीसीआर पद्धति से जांच का सिर्फ 1500 रुपये ही शुल्क ले सकेंगे. विभाग ने कहा है कि आइसीएमआर द्वारा कोविड 19 वायरस की जांच के लिए पटना के सेन डायग्नोस्टिक प्रा लि, बुद्धमार्ग, सुरक्षा डायग्नोस्टिक सेंटर, बोरिंग रोड, सरल पाथ लैब प्रा लि. कंकड़बाग, इंदिरा डायग्नोस्टिक, कंकड़बाग, पोपुलर नर्सिंग होम, अशोकराज पथ, डा लाल पैथ लैब लि. राजाबाजार, एसआरएल लि, फ्रेजर रोड और नारायणा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल को अनुमति दी गयी है. विभाग ने इन सभी संस्थानों को झारखंड की तर्ज पर आरटीपीसीआर से कोरोना जांच की दर को कम करते हुए 1500 रुपये निर्धारित किया है. यह भी कहा गया है कि निर्धारित 1500 रुपये से अधिक धन राशि लेने कोविड महामारी नियमों का उल्लंघन माना जायेगा.

एम्स में कोरोना से चार की मौत, 11 मरीजों को मिली छुट्टी

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में बुधवार को चार लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं नये मरीजों में 17 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में पूर्वी चंपारण के 60 वर्षीय एक व्यक्ति, सुपौल के 80 वर्षीय एक वृद्ध, पटना की 52 वर्षीया एक महिला व सारण कि 57 वर्षीया एक महिला की मौत हो गयी. वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 17 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. एम्स में 11 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. वहीं कोरोना को मात देने वाले आइएएस अधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव को भी डिस्चार्ज कर दिया गया.

पीएमसीएच में तीन डॉक्टरों समेत 36 कोरोना पॉजिटिव

पटना. बुधवार को पीएमसीएच में हुई कोरोना जांच में कुल 36 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. इनमें से तीन डॉक्टर हैं. ये तीनों डॉक्टर शहर के अलग-अलग स्थानों के हैं. यहां के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में आरटीपीसीआर से 462 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 25 पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें 21 पीएमसीएच के मरीज थे और चार सुपौल से आये सैंपल थे. इनमें से दो डॉक्टर थे. दूसरी ओर रैपिड एंटीजन किट से 181 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 11 पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें से भी एक डॉक्टर पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां से छह मरीज कोरोना को हरा कर ठीक हो गये.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें