1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now cng buses run in greater patna transport corporation got 50 new buses for bihta fatuha and hajipur asj

अब ग्रेटर पटना में चलेंगी सीएनजी बसें, बिहटा, फतुहा और हाजीपुर के लिए परिवहन निगम को मिलीं 50 नयी बस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएनजी बसें
सीएनजी बसें
सोशल मीडिया

प्रमोद झा, पटना . राजधानी पटना में प्रदूषण कम करने के लिए अब केवल सीएनजी बसें चलेंगी. इसके अलावा बिहटा, फतुहा व हाजीपुर में सीएनजी बसें चलायी जायेंगी. परिवहन निगम को मिलीं 50 नयी सीएनजी बसों को अलग-अलग रूट में चलाने की तैयारी है.

सीएम नीतीश कुमार इसका उद्घाटन शीघ्र करेंगे. इसके लिए सीएम सचिवालय से उद्घाटन तिथि का इंतजार हो रहा है. इस माह के अंत तक कभी भी सारी नयी सीएनजी बसें सड़कों पर दिखेंगी.

लगभग 40 बसें चलायी जायेंगी

राजधानी पटना में लोकल रूटों के अलावा बिहटा रूटों को मिला कर लगभग 40 बसें चलायी जायेंगी. इसके अलावा 10 बसें पटना सिटी सहित फतुहा व हाजीपुर के लिए चलेंगी. पहले चरण में इन जगहों पर सीएनजी बसें चलाने के लिए पटना से सटे दूसरे शहरों के लिए भी चलाने की योजना है.

सारी बसें गांधी मैदान से विभिन्न रूटों के लिए खुलेगी. इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. पहले से राजधानी पटना में गांधी मैदान से बेली रोड रूट में 10, पटना सिटी रूट में चार व एम्स रूट में छह सीएनजी बसें चलायी जा रही हैं.

परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर कम होगा प्रदूषण

सीएनजी बसें चलने से प्रदूषण कम होगा. यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेटर पटना से जुड़े शहरों के लिए योजनाबद्ध ढंग से सीएनजी बसें चलायी जायेंगी. 50 नयी सीएनजी बसें शीघ्र सड़कों पर दिखेंगी. सुरक्षित व सुगम यात्रा के लिए निगम प्रयासरत है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें