1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. not a single death due to corona in bihar 15 new patients found in patna asj

बिहार में कोरोना से एक भी मौत नहीं, पटना में 15 नये मरीज मिले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऐंबुलेंस से उतरते मरीज
ऐंबुलेंस से उतरते मरीज
फाइल

पटना. राज्य के आठ जिलों में कोई भी नया कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है. कोरोना मुक्त होनेवाले जिलों का सिलसिला 20 दिन पहले शुरू हो गया था. तब से कोरोना संक्रमण से मुक्त होनेवाले जिलों की संख्या में उतार-चढ़ाव आता रहा.

गुरुवार को राज्य के 30 जिलों में 115 नये संक्रमित पाये गये हैं. जिन जिलों में कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये हैं उसमें बांका, बक्सर, कैमूर, खगड़िया, लखीसराय, शेखपुरा, सीतामढ़ी और पश्चिम चंपारण जिले शामिल हैं.

राजधानी पटना में कोरोना के 15 मरीज मिले हैं. इधर, गुरुवार को पटना के सरकारी अस्पतालों आइजीआइएमएस, एम्स, पीएमसीएच और एनएमसीएच में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हालांकि आइजीआइएमएस में चार कोविड व तीन नये ब्लैक फंगस के मरीजों को भर्ती किये गये हैं.

वर्तमान में यहां 83 कोरोना व 71 ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हैं. यहां 92 ऑक्सीजन के बेड कोविड वार्ड में खाली हैं, जबकि दोनों बीमारी के सात मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. वहीं, पीएमसीएच में भी नौ मरीजों का इलाज फंगस वार्ड में चल रहा है. इधर, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 130480 सैंपलों की जांच की गयी. राज्य में 1140 एक्टिव केस और रिकवरी दर 98.51% है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें