1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no waiting now you able to get lpg cylinders from any company asj

इंतजार और नहीं, अब किसी भी कंपनी से आप ले सकेंगे एलपीजी सिलिंडर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एलपीजी सिलिंडर
एलपीजी सिलिंडर
फाइल

पटना. अक्‍सर खाना बनने के दौरान एलपीजी सिलिंडर समाप्‍त होने पर घर के सभी सदस्‍य परेशान हो जाते हैं. फिर सिलिंडर प्राप्‍त करने के लिए जद्दोजहद करना पड़ता है. लेकिन, जल्‍द की इस तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्‍योंकि अब सिलिंडर की डिलिवरी से जुड़ा एक नियम बदलने जा रहा है.

सरकार इसकी तैयारी में जुटी है और उम्‍मीद है कि जल्‍द ही नये सर्व‍िस की घोषणा सरकार कर सकती है. अधिकारियों की मानें तो तीनों सार्वजनिक तेल कंपनियां इंडियन ऑयल, एचपीसीएल और बीपीसीएल आपस में मिलकर एक इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म बनायेगी.

इससे यह होगा कि आपके आसपास में जिस सार्वजनिक तेल कंपनी की भी एजेंसी होगी, आपको उसी से सिलिंडर मिल जायेगा. यानी अगर आपकी एजेंसी बीपीसीएल की है. मगर आपके आसपास में इंडियन ऑयल की एजेंसी है तो आपको उसी से सिलिंडर मिल जायेगा.

इससे लोगों को एलपीजी सिलिंडर प्राप्‍त करने करने में आसानी होगी. अधिकारियों की मानें तो नये प्लेटफॉर्म से ग्राहकों की परेशानी समाप्‍त होगी.

अब ऐसा नहीं होगा कि आप एक कंपनी से कनेक्‍शन लेने के चलते किसी दूसरी कंपनी से गैस सिलिंडर नहीं ले सकते हैं. बल्कि नये प्लेटफॉर्म के आ जाने से आप जिस चाहे उससे सिलिंडर ले सकेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें