1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no tension there no restriction in withdrawal from the treasury for scholarship and pension finance department gave instructions asj

नो टेंशन, वजीफा और पेंशन के लिए खजाने से निकासी में नहीं रहेगी कोई रोक, वित्त विभाग ने दिये निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वित्तमंत्री
वित्तमंत्री
प्रभात खबर

पटना . वित्त विभाग ने वित्तीय संकट के दौरान भी राज्य में छात्रों को मिलने वाले सभी स्तर के वजीफा या छात्रवृत्ति और पेंशन वितरण में किसी तरह का व्यावधान नहीं आने की व्यवस्था की है.

इसके तहत वित्त विभाग ने राज्य सरकार के स्तर से दी जाने वाली सभी तरह की छात्रवृत्ति और पेंशन की राशि की खजाने से निकासी के लिए सभी बंदिशें या पाबंदी हटा दी है.

साथ ही इससे संबंधित जिन योजनाओं में केंद्र से राशि आती है, उसमें केंद्रांश प्राप्त करने के लिए राज्यांश मिलाने से संबंधित पाबंदी भी हटा दी है.

ऐसा इसलिए किया गया है कि राज्य में इन दोनों योजनाओं में राशि की कोई कमी आड़े नहीं आये और बुजुर्गों एवं छात्रों को किसी तरह की समस्या नहीं हो.

इस मामले को लेकर वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ ने संबंधित विभागों शिक्षा, समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, पिछड़ा एवं अति-पिछड़ा कल्याण विभाग औऱ अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को पत्र लिखा है.

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के कई विभागों को योजना राशि निकालने पर वित्त विभाग ने रोक लगा दी है. ऐसे में यह आशंका जतायी जा रही थी कि शिक्षा विभाग के इस मद में भी कटौती हो सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें