1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no new corona patients found in eight districts of bihar more infected than patna now in saran asj

बिहार के आठ जिलों में नहीं मिले कोरोना के नये मरीज, पटना से अधिक संक्रमित मिले सारण में

बिहार के आठ जिलों में सोमवार को नया कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये . इन जिलों में अरवल, बक्सर, कैमूर, नालंदा, नवादा, रोहतास, शेखपुरा और सुपौल जिले शामिल हैं. इधर राज्य के 26 जिलों में 10 या उससे कम नये संक्रमित पाये गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

पटना. बिहार के आठ जिलों में सोमवार को नया कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये . इन जिलों में अरवल, बक्सर, कैमूर, नालंदा, नवादा, रोहतास, शेखपुरा और सुपौल जिले शामिल हैं. इधर राज्य के 26 जिलों में 10 या उससे कम नये संक्रमित पाये गये हैं. सिर्फ चार जिले हैं जहां पर 10 से अधिक नये संक्रमित पाये गये. इसमें पटना में 19 नये संक्रमित पाये गये तो सर्वाधिक 25 नये संक्रमित सारण जिले में पाये गये हैं.

समस्तीपुर और पूर्णिया जिलों में 11-11 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 84999 सैंपलों की जांच की गयी. राज्य में 1972 एक्टिव केस पाये गये जबकि 98.40 प्रतिशत रिकवरी रेट हो गया है. कोरोना से इस दौरान कुल चार लोगों की मौत हुई है.

एनएमसीएच में कोरोना से मौत नहीं : एनएमसीएच में सोमवार को एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई और न ही सोमवार को कोई नया केस आया है.

आइजीआइएमएस में ब्लैक फंगस के चार नये केस आये

आइजीआइएमएस में राज्य भर से ब्लैक फंगस के मरीज इलाज करवाने पहुंच रहे हैं. सोमवार को भी यहां ब्लैक फंगस के चार नये केस सामने आये हैं. वहीं एक कोरोना पाॅजिटिव मरीज को भी भर्ती करवाया गया है. यहां कोरोना से एक मरीज की मौत होने की सूचना है.

वहीं एक मरीज सोमवार को ठीक होकर घर चले गये. यहां कोविड और ब्लैक फंगस के कुल 144 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 108 मरीज ब्लैक फंगस के हैं. आइजीआइएमएस में सोमवार शाम तक 31 आॅक्सीजन बेड खाली थे.

पीएमसीएच में अब कोविड के चार मरीज ही भर्ती

जिले में कोविड के केस कम होने के बाद अस्पतालों में भर्ती इसके मरीजों की संख्या में भी भारी कमी आ चुकी है. पीएमसीएच में सोमवार को कोविड के मात्र चार मरीज ही भर्ती थे. ये चारों मरीज गंभीर स्थिति में हैं और अभी यहां के आइसीयू में भर्ती हैं. ये मरीज दूसरे जिलों के हैं.

पीएमसीएच कोविड वार्ड में 100 बेड हैं. इसमें इसके सामान्य बेडों पर सोमवार को कोई मरीज नहीं था. पीएमसीएच के कोविड वार्ड में जनवरी से अब तक कोविड से 336 मरीजों की मौत हो चुकी है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें