1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. no entry of common people in the republic day celebrations in biharthere be a complete ban on cultural programs too rdy

बिहार में गणतंत्र दिवस समारोह में आम लोगों की नो इंट्री, सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी रहेगी पूरी तरह रोक

पटना स्थित मुख्य समारोह स्थल पर झंडोत्तोलन के पूर्व कारगिल स्मृति स्थल पर माल्यार्पण कार्यक्रम के लिए पटना प्रमंडल के आयुक्त को प्राधिकृत किया गया है. समारोह का लाइव प्रदर्शन की व्यवस्था सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के समन्वय से किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तिरंगा
तिरंगा
Symbolic Pic

गणतंत्र दिवस समारोह 2022 के मौके पर सीमित संख्या में ही आगंतुक शामिल हो सकेंगे. गणतंत्र दिवस समारोह में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जायेगा. मंत्रिमंडल सचिवालय द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारियों को कोविड 19 महामारी के संक्रमण को लेकर गाइडलाइन जारी की गयी है. विभाग के पत्र में स्पष्ट किया गया है कि कोविड संक्रमण को देखते हुए पटना के गांधी मैदान एवं राज्य के सभी जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखते हुए आगंतुकों की संख्या कम करके एक चौथाई से लेकर छठे भाग तक किया जाये.

अतिविशिष्ट व्यक्तियों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाये. इसके लिए स्थान के संबंध में आकलन प्रमंडलीय आयुक्त पटना एवं जिलाधिकारी पटना के साथ अन्य जिलों के जिलाधिकारी द्वारा किया जायेगा. समारोह में भाग लेने वाले व्यक्तियों को इ-कार्ड के माध्यम से आमंत्रित किया जायेगा. समारोह में अन्य राज्यों से आने वाले विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित नहीं किया जायेगा. समारोह में झांकियों का प्रदर्शन सीमित रखते हुए सात से आठ तक रखा जा सकता है.

समारोह में शामिल होने वाले जवानों के बीच सोशल डिटेंसिंग कायम रखने का निर्णय गृह विभाग द्वारा लिया जायेगा. गणतंत्र दिवस समारोह में किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जायेगा. गांधी मैदान, पटना स्थित मुख्य समारोह स्थल पर झंडोत्तोलन के पूर्व कारगिल स्मृति स्थल पर माल्यार्पण कार्यक्रम के लिए पटना प्रमंडल के आयुक्त को प्राधिकृत किया गया है. समारोह का लाइव प्रदर्शन की व्यवस्था सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के समन्वय से किया जायेगा. मुख्य समारोह के अतिरिक्त महादलित कस्बे में स्थानीय पदाधिकारी भाग ले सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें