1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish spoke to the lieutenant governor of kashmir on the killing of biharis gave two lakh compensation to the kin of the deceased asj

बिहारियों की हत्या पर नीतीश ने की कश्मीर के उपराज्यपाल से बात, मृतक के परिजनों को दिये दो-दो लाख मुआवजे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात कर बिहारियों की हो रही लगातार हत्या पर चिंता जतायी. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल

पटना : बिहार सरकार ने कश्मीर में मारे गये राज्य के लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात कर बिहारियों की हो रही लगातार हत्या पर चिंता जतायी. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपराज्यपाल से बात इस सूचना के आने पर की जिसमें कहा गया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने लगातार दूसरे दिन बिहारियों को को निशाना बनाया है. रविवार को आतंकियों ने कुलगाम में बिहार के तीन लोगों को गोली मार दी.

इनमें से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक घायल है. जिन्हें गोली मारी गयी, वे सभी मजदूर थे. घायल की पहचान चुनचुन ऋषिदेव के तौर पर हुई है. उसे अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान राजा ऋषिदेव और जोगिंदर ऋषिदेव के तौर पर हुई है.

मकान में घुस कर गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक, रविवार की देर शाम को कुलगाम जिले के गंजीपोरा वनपोह में आतंकी अचानक एक मकान में जा घुसे और उन्होंने वहां पर एक समूह में बैठे बिहार के श्रमिकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, वहां पर कोहराम मच गया.

घटनास्थल खून से लथपथ हो गया. गोलीबारी में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों को तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही एक और ने दम तोड़ दिया.

बांका के रहनेवाले की हुई थी हत्या

इससे पहले शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक गोलगप्पा बचने वाले अरविंद कुमार साह को गोली मार कर हत्या दी थी. वह बिहार के बांका जिले का रहने वाला था और रेहड़ी लगाकर गोलगप्पा बेचता था.

इसके अलावा आतंकियों ने शनिवार को ही पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. यूपी का रहने वाला सगीर कारपेंटर का काम करता था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें