1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar worried about the weather alerted about corona asj

मौसम को लेकर नीतीश कुमार चिंतित, कोरोना को लेकर किया अलर्ट, बोले- जांच कराने में नहीं करें देरी

उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब लोग जांच करायें. जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में कहीं-कहीं से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की खबर आ रही है. दिल्ली में भी कोरोना के मामले में वृद्धि की खबर आयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में कोरोना को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब लोग जांच करायें. जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में कहीं-कहीं से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की खबर आ रही है. दिल्ली में भी कोरोना के मामले में वृद्धि की खबर आयी है. बिहार में अभी कोरोना के काफी कम मामले हैं, लेकिन बाहर में कोरोना के मामले बढ़ने का असर यहां भी पड़ता है. लोग एक-दूसरे जगह आते जाते रहते हैं.

सरकार की ओर से पूरी व्यवस्था

उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार कोरोना की जांच कराई जा रही है. यहां इसको लेकर पूरी तरह सतर्कता है और लोगों को भी सतर्क किया जा रहा है. बाहर से आनेवालों की जांच होती रहे. सब लोगों से आग्रह है कि कोरोना की जांच करायें, इसको लेकर सरकार की ओर से पूरी व्यवस्था है.

बिहार में कोरोना जांच की दर सर्वाधिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना जांच की दर सर्वाधिक है. देश में दस लाख की आबादी पर जितनी औसत जांच हो रही है, उससे ज्यादा जांच बिहार में हो रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना दूसरे देशों में भी बढ़ा है. बिहार में कोरोना संक्रमण की दर काफी नीचे गया है, लेकिन अगर फिर कहीं बढ़ रहा है तो उसके लिए अलर्ट रहने की जरूरत है.

जो भी जरूरी है किया जाएगा

हमलोगों के यहां अलर्टनेस है, उसके लिए जो भी जरूरी है किया जाएगा. सिर्फ कोरोना ही नहीं बल्कि भीषण गर्मी के चलते अन्य प्रकार की बीमारियों का भी खतरा है. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा इस पर नजर रखी जा रही है. हमलोग निरंतर जरूरी जानकारी लेते रहते हैं कि कहां पर किस जगह पर क्या स्थिति है. सब ध्यान दे रहे हैं.

लोगों को तो सतर्क रखना ही पड़ेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कुछ जगहों पर तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया है. पिछले अनेक वर्षों से इस वर्ष तापमान में ज्यादा वृद्धि हुई है इसलिए लोगों को तो सतर्क रखना ही पड़ेगा. हमलोग इसको लेकर पूरे तौर पर अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासन की तरफ से भी अलर्ट किया गया है. एइएस से बचाव के लिए काम किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें