1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar take a decision on conducting caste census only after talking to pm modi asj

पीएम मोदी से बात करने के बाद ही जातिगत जनगणना कराने पर फैसला लेंगे नीतीश कुमार

जातिगत जनगणना कराने पर बिहार सरकार अभी कोई पहल नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक राज्य सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने की बात है, तो पहले केंद्र सरकार से बात हो जाये उसके बाद ही कोई निर्णय होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. जातिगत जनगणना कराने पर बिहार सरकार अभी कोई पहल नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक राज्य सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने की बात है, तो पहले केंद्र सरकार से बात हो जाये उसके बाद ही कोई निर्णय होगा. इस संबंध में केंद्र से बात किये बिना कोई फैसला कैसे हो सकता है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग तो चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो, लेकिन पहले प्रधानमंत्री से बात की जायेगी. हमने जातीय जनगणना को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है. उस पत्र का जवाब हमें 13 अगस्त को मिला. प्रधानमंत्री की तरफ से कहा गया कि आपका पत्र हमें पाया.

नीतीश कुमार ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने कह दिया कि आपका पत्र मिला तो ऐसे में हम अब उनके बुलाने का इंतजार करेंगे. जब वे टाईम देंगे, तो हम जायेंगे उनसे मिलने. अभी तो इंतजार करना पड़ेगा. जब तक आगे कुछ नहीं होता है, तब हम कोई नयी बात नहीं कहेंगे.

हमारा कोई अगला कदम उसके बाद ही तय होगा. सीएम नीतीश ने कहा कि वैसे सब लोगों के मन में ये बात है, लेकिन करना तो केंद्र सरकार को ही है. एक बार अगर जनगणना हो जाती है, तो बहुत अच्छा रहेगा.

इससे पूर्व सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जदयू में शक्ति परीक्षण के सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि यह फालतू बात है. क्या कोई शक्ति परीक्षण करेगा ?

यह सब बेकार बात है, हमें तो ऐसे सवाल पर हंसी आती है. कोई जदयू के अध्यक्ष बने तो उनका स्वागत हुआ. कोई केंद्रीय मंत्री बने तो उनका स्वागत हो रहा है. ऐसे समाचार देख कर हमे हंसी आती है. जदयू में ऐसी कोई बात नहीं कि कोई मतभेद है. कोई भ्रम में न रहे, पार्टी में सबकुछ ठीक है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें