1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar party jdu may fight up vidhan sabha election 2022 bihar cm told after janta darbar avh

UP Election News: क्या यूपी में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी JDU? पढ़िए सीएम नीतीश कुमार ने क्या दिया जवाब

जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू चुनाव लड़ेगी. अब आगे का निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश विंग के नेता लेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
Facebook

यूपी में विधानसभा के चुनावी शंखनाद से पहले सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जेडीयू के यूपी चुनावी मैदान में उतरने को लेकर बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि हम लोगों का जो प्रदेश का संगठन है, उससे विचार कर आगे का निर्णय लिया जाएगा.

जनता दरबार (Janta Darbar) के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि जेडीयू चुनाव लड़ेगी. अब आगे का निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) और प्रदेश विंग के नेता लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी गठबंधन बनाकर लड़ेगी या अलग? इसपर फाइनल फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष तालमेल बनाकर लेंगे.

सीएम नीतीश ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि जेडीयू (JDU) में ऊपरी लेवल पर सबकुछ ठीक है. यहां पर कोई गुटबाजी नहीं है और ये बात सभी लोग जानते हैं. सीएम ने आगे कहा कि ललन सिंह को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव स्वंय आरसीपी सिंह ने दिया था. ऐसे में कलह की बात कहां से आ गई है? बता दें कि पिछले दिनों जेडीयू के पोस्टर पर आरसीपी सिंह के साथ ललन सिंह की तस्वीर नहीं थी, जिसके बाद सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जाने लगी थी.

ललन सिंह ने चुनाव को लेकर दिया था बयान- इससे पहले जेडीयू के नवनियुक्त अध्यक्ष ललन सिंह ने यूपी में चुनाव लड़ने का संकेत दिया था. ललन सिंह ने कहा था कि पार्टी को मजबूत करना है और हम आगे इसको लेकर काम करेंगे. यूपी और मणिपुर में हम गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरने का प्रयास करेंगे, लेकिन गठबंधन नहीं बना, तो अकेल चुनाव लड़ेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें