1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar new government after diwali new ministers in eight departments asj

दीपावली बाद नयी सरकार, जानें किन आठ विभागों में मिलेंगे नये मंत्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar News, NDA, Nitish kuma
Bihar News, NDA, Nitish kuma
File

पटना . बिहार में नये सरकार के गठन की तैयारी शुरू हो गयी है. प्रदेश में दीपावली बाद नयी सरकार का गठन होगा. एनडीए की इस सरकार में भाजपा, जदयू, वीआइपी और हम के विधायक भी शामिल होंगे.

शुक्रवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक हो सकती है, जिसमें नेता का चुनाव होगा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में नये कैबिनेट का गठन होता है और पिछले कार्यकाल के मंत्रियों को फिर से मौका दिया गया, तो आठ विभागों में नये मंत्रियों को अवसर मिल सकता है.

मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नामों की घोषणा के बाद विभागीय मंत्रियों को लेकर अटकलें शुरू हो गयी हैं. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश कुमार कैबिनेट के आठ मंत्रियों को पराजय का सामना करना पड़ा है.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा , विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जय कुमार सिंह, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार व समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह चुनाव हार गये हैं.

इनके अलावा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री फिरोज अहमद भी इस चुनाव में अपनी सीट नहीं बचा सके, तो नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा को मुजफ्फरपुर सीट और खान एवं भूतत्व मंत्री बृज किशोर बिंद भी चैनपुर से चुनाव हार गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें