1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar government formed between diwali chhath puja these names of the bihar nda cabinet minister list avh

छठ के पहले नीतीश सरकार का 'गठन', शपथ ग्रहण समारोह कल, यहां देखिए संभावित मंत्रियों की सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Twitter

Bihar News, Nitish Kumar Government : एनडीए (NDA) के बिहार फतह के बाद सरकार गठन को लेकर कवायद शुरू हो गई है. इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण और मंत्रिमंडल गठन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. नीतीश कुमार सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं नये मंत्रिमंडल में कौन-कौन होंगे? इसपर भी एनडीए के सभी दलों के बीच मंथन जारी है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी (BJP Bihar) और जेडीयू के कुछ चेहरे लगभग तय मानें जा रहे हैं, जिसमें श्रवण कुमार (Shravan Kumar), संजय झा (Sanjay Jha), नंद किशोर यादव (Nand kIshor yadav), प्रेम कुमार (Prem kumar), मंगल पांडेय (Mangal pandey), बीमा भारती (Beema Bharti), विजेंदर प्रसाद यादव और विनोद नारायण झा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नई सरकार में सीएम के साथ ये सभी मंत्री बन सकते हैं.

मांझी कोटे से उनका पुत्री हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

सूत्रों के मुताबिक जीतन राम मांझी के हम पार्टी कोटे में भी एक सीट जा सकती है. बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार (Nitish Kumar) में मंत्री मांझी के बेटे संतोष को बनाया जा सकता है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan ram manjhi) पहले ही मंत्री पद को लेकर अपना बयान स्पष्ट कर चुके हैं.

शुक्रवार को एनडीए की अहम बैठक में फैसला

इससे पहले, राजधानी पटना में शुक्रवार को हुई NDA की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया था आज फैसला किया गया है कि 15 नवंबर की दोपहर 12:30 बजे सभी घटक दलों की बैठक होगी, उसी में आगे का निर्णय लिया जाएगा. अब बैठक के बाद सीएम पद के लिए नीतीश कुमार का नाम फाइनल हो गया है. सीएम नीतीश कुमार सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें