1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar got congresss support on prohibition mla shakeel said muslims benefited asj

शराबबंदी पर नीतीश कुमार को मिला कांग्रेस का साथ, विधायक शकील बोले- मुस्लिमों का हुआ भला

भाजपा का एक गुट शराबबंदी पर नीतीश के फैसले से खुश नहीं है, लेकिन जदयू अध्यक्ष ललन सिंह और नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि कुछ भी हो शराबबंदी कानून में कोई बदलाव नहीं होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जदयू कांग्रेस
जदयू कांग्रेस
फाइल

पटना. बिहार में जहरीली शराब से मौत पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि कहीं ना कहीं इस पूरे शराबबंदी कानून को पुनः देखने की आवश्यकता है. भाजपा का एक गुट शराबबंदी पर नीतीश के फैसले से खुश नहीं है, लेकिन जदयू अध्यक्ष ललन सिंह और नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि कुछ भी हो शराबबंदी कानून में कोई बदलाव नहीं होगा.

इधर सहयोगी भाजपा और विरोधी राजद के निशाने पर आ चुके नीतीश कुमार के लिए राहत की बात यह है कि उन्हें कांग्रेस का समर्थन मिल गया है. कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान पूरी तरह से सरकार के समर्थन में उतर आये हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने शराबबंदी कानून की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि इससे अल्पसंख्यक समाज खासकर मुस्लिमों को बहुत फायदा पहुंचा है.

विपक्षी दलों द्वारा शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा किए जाने पर शकील अहमद खान ने कहा कि यह कानून बिहार विधानमंडल से सभी दलों की सहमति से पारित हुआ था. ऐसे में किसी भी दल द्वारा इस पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून का सही ढंग से इंप्लीमेंटेशन हो, इसके लिए हर किसी को प्रयास करना चाहिए.

उपचुनाव के बाद गोपालगंज जिला और पश्चिम चंपारण जिले में जहरीली शराब पीने से 40 लोगों की जान चली गयी है. इसके चलते सबसे ज्यादा 21 लोगों की मौत गोपालगंज के मोहम्मदपुर में हुई है. इन घटनाओं के बाद एक पक्ष शराबबंदी को खत्म करने की मांग कर रहा है, जबकि दूसरा पक्ष इस कानून को और सख्त बनाने की बात कर रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें