1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar give incentives to police personnel posted in hospitals of bihar supervisor and magistrate also get benefit asj

अस्पतालों में तैनात पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहन राशि देंगे नीतीश कुमार, सुपरवाइजर और दंडाधिकारी को भी मिलेगा लाभ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल

पटना. कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर पर तैनात दंडाधिकारी, सुपरवाइजर और पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को उनके वेतन के अनुरूप अलग से विशेष प्रोत्साहन राशि दी जायेगी.

रविवार को इस संबंध में गृह विभाग ने संकल्प जारी किया. इसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कार्यरत स्वास्थ्य विभाग सेवा के पदाधिकारियों व कर्मियों को विशेष वेतन आदि का भुगतान किया जा रहा है.

उसी प्रकार इन जगहों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों को भी विशेष प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जायेगा, ताकि उनका मनोबल ऊंचा बना रहे. इसमें बताया गया है कि छह वेतन स्केल या इससे अधिक वेतन स्केल के पदाधिकारियों व कर्मियों को प्रतिदिन 600 रुपये और पांच वेतन स्केल स्तर व उससे कम स्तर के वेतन वाले पदाधिकारियों व कर्मियों को 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से विशेष प्रोत्साहन राशि का भुगतान होगा. यह राशि उनके एक वर्ष के मूल वेतन से अधिक नहीं होगी. यह सुविधा इस वर्ष 31 जुलाई तक लागू रहेगी.

सिर्फ नियमित सरकारी कर्मियों को यह लाभ

प्रोत्साहन राशि केवल नियमित सरकारी कर्मचारियों को ही दी जायेगी. केवल कोविड अस्पताल व कोविड केयर सेंटर पर कार्यदिवस में पूरे दिन तैनात दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को प्रोत्साहन राशि दी जायेगी. प्रोत्साहन राशि वास्तविक उपस्थिति के आधार पर मिलेगी.

ऐसे मिलेगा लाभ

विशेष प्रोत्साहन राशि देने के लिए राशि का आवंटन स्वास्थ्य विभाग की ओर से किया जायेगा. डीएम संबंधित पदाधिकारी को पदाधिकारियों व कर्मियों के भुगतान के लिए उनके विभाग के जिलास्तरीय पदाधिकारी को राशि उपलब्ध करायेंगे. फिर लाभुकों को यह लाभ दिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें