1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar can leave anna marg lucky number shift in this circular road asj

दिल्ली से लौटने के बाद नीतीश कुमार छोड़ सकते हैं एक अणे मार्ग, लकी नंबर वाले इस बंगले में होंगे शिफ्ट

नीतीश कुमार फिलहाल एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं, लेकिन चर्चा है कि वह जल्द ही साथ 7, सर्कुलर वाले अपने पुराने सरकारी आवास में जा सकते हैं. इसे लेकर तैयारियां भी होती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस का काम पूरा हो चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 7, सर्कुलर रोड, पटना
7, सर्कुलर रोड, पटना
फाइल

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से अपना ठिकाना अपने लकी नंबर वाले बंगले को बनाने जा रहे हैं. नीतीश कुमार फिलहाल एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं, लेकिन चर्चा है कि वह जल्द ही साथ 7, सर्कुलर वाले अपने पुराने सरकारी आवास में जा सकते हैं. इसे लेकर तैयारियां भी होती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस का काम पूरा हो चुका है. मुख्यमंत्री का कुछ सामान भी यहां शिफ्ट किया जा चुका है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री इलाज कराने दिल्ली भी जाने वाले हैं और दिल्ली से लौटने के बाद वो 7 सर्कुलर रोड बंगला में शिफ्ट कर जाएंगे.

शिफ्टिंग के पीछे बताये जा रहे हैं अलग-अलग कारण

नीतीश कुमार के बंगला बदलने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. मीडिया रिपोर्टों में भी इसकी अलग-अलग वजह बतायी जा रही है. कुछ का कहना है कि 7 सर्कुलर आवास में शिफ्टिंग के पीछे मुख्यमंत्री आवास में रिपेयरिंग बड़ी वजह है. एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रिपेयरिंग समेत और भी काम कराये जाने हैं, जो कोरोना के कारण काफी दिनों से नहीं हो पा रहे हैं. इसलिए मुख्यमंत्री फिलहाल आवास में रह सकते हैं. वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि नीतीश कुमार पटना में अपने लिए स्थायी ठिकाना ढूंढ रहे हैं.

भूकंप से सुरक्षित है ये बंगला

7 सर्कुलर रोड आवास की खासियत ये है कि ये भूकंप से सुरक्षित भी है. 2015 विधानसभा का चुनाव इसी में रहते नीतीश कुमार ने जीता था और उनके नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी थी. मुख्यमंत्री के सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी पिछले दो-तीन महीनों से यहां ड्यूटी कर रहे हैं. लेकिन अब जो जानकारी मिल रही है कि इसी सप्ताह मुख्यमंत्री इस आवास में रहने आ सकते हैं. 7 सर्कुलर रोड आवास में इससे पहले मुख्य सचिव दीपक कुमार रहते थे. दीपक कुमार के जाने के बाद 7 सर्कुलर रोड आवास किसी को आवंटित नहीं किया गया.

पहले भी रह चुके हैं नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 सर्कुलर आवास में शिफ्ट होने की चर्चा काफी दिनों से चल रही है, लेकिन बंगले के अंदर कोई चहल-पहल अब जाकर शुरू हुई है. नीतीश कुमार जब मुख्यमंत्री पद छोड़ा था तो उन्होंने इसी 7, सर्कुलर को अपना ठिकाना बनाया था. नीतीश कुमार के 7 सर्कुलर में रहते बंगले के अंदर बहुत सारा काम भी कराया गया था, लेकिन दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में लौट आये थे. अब एक बार फिर इस 7 सर्कुलर में उनके आने की तैयारी चल रही है. यहां कोलकाता से विशेष रूप से घास मंगा कर मैदान में लगायी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें