1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar cabinet vistar before kharmas 2020 december bihar mantri mandal female leader shreyasi singh beema bharti take oath bihar latest news avh

Nitish kumar Cabinet Vistar: तो खरमास से पहले होगा बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार? श्रेयसी सिंह सहित ये चेहरे होंगे शामिल !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खरमास से पहले होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार? श्रेयसी सिंह सहित ये चेहरे हो सकते हैं शामिल !
खरमास से पहले होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार? श्रेयसी सिंह सहित ये चेहरे हो सकते हैं शामिल !
Twitter

Nitish Kumar Cabinet Vistar : बिहार में नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर लग रही अटकलों पर जल्द ही विराम लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक बिहार में बीजेपी-जेडीयू कोटे से जल्द ही कुछ मंत्री बनाए जा सकते हैं. हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) का अंतिम फैसला सीएम नीतीश कुमार ही करेंगे. वहीं बीजेपी (BJP Bihar) में भी मंथन तेज हो गया है.

सूत्रों के मुताबिक नए मंत्रिमंडल का विस्तार खरमास (Kharmas) से पहले हो सकता है. बीजेपी के प्रभारी महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra yadav) जल्द ही बिहार का दौरा कर सकते हैं. वहीं खरमास 15 दिसंबर के बाद हो रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि 15 दिसंबर से पहले कैबिनेट विस्तार हो सकता है. वहीं जेडीयू से 6-7 और बीजेपी से 10-12 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

इन महिला चेहरे को मिल सकता है मौका- सूत्रों के मुताबिक नीतीश सरकार में अभी दो ही महिला चेहरे हैं. बताया जा रहा है कि जेडीयू और बीजेपी दोनों कोटे से करीब 4 महिला मंत्री शपथ ले सकती हैं. जेडीयू की ओर से लेसी सिंह और बीमा भारती को मंत्री बनाया जा सकता है, जबकि बीजेपी में श्रेयसी सिंह सहित कई महिला नेत्री का नाम चल रहा है.

गौरतलब है कि नीतीश कैबिनेट विस्तार पर मंत्री अशोक चौधरी ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार जल्द ही कैबिनेट विस्तार करेगी.

हम और वीआईपी के नेताओं को नहीं मिलेगी जगह! - बताया जा रहा है कि नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार में हम पार्टी और वीआईपी पार्टी के कोटे से मंत्री नहीं बनाया जाएगा. दोनों पार्टी को एक-एक मंत्री पद मिला है. सीट के हिसाब से दोनों का कोटा पूरा हो चुका है. वहीं मुकेश सहनी को बीजेपी अभी एमएलसी कोटे से एक सीट देगी.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें