1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar cabinet meeting today decision governor quota mlc seat bihar bjp and jdu cabinet reshuffle latest update avh

Bihar News : सात दिन में नीतीश कैबिनेट की दूसरी बैठक, गवर्नर कोटे के विधानपरिषद सीटों के लिए भेजा जा सकता है नाम !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कल होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक
कल होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक
Facebook

Nitish kumar Cabinet Meeting today : बिहार में नीतीश सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक कल पटना के संवाद में बुलाई गई है. सात दिन में लगातार यह दूसरी बैठक है. कैबिनेट बैठक को लेकर विशेष सचिव ने सभी मंत्रियों को सूचित किया है. वहीं कोरोना के नियमों का पालन करते हुए कैबिनेट की बैठक होगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नए साल से पहले राज्य में राज्यपाल कोटे से खाली 12 विधानपरिषद (MLC) सीटों को भरने की कवायद शुरू हो सकती है. बताया जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू के बीच इन सीटों में आधे-आधे का बंटवारा किया जाएगा. वहीं विधानसभा कोटे के दो सीटों पर अभी भी पेंच फंस गया है.

इन मुद्दों पर हो सकती है बैठक- बताया जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों पर जल्द ही मुहर लग सकती है. नीतीश सरकार के सात निश्चय सहित कई योजनाओं को हरी झंडी भी इसी बैठक में दिखाई जा सकती है. वहीं नए साल पर कोरोना गाइडलाइंस का फैसला भी कल राज्य सरकार सुना सकती है.

राजनीतिक नियुक्ति पर भी फैसला- बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार जल्द ही राज्य में राजनीतिक नियुक्ति भी करेगी. राजनीतिक नियुक्ति को लेकर भी जेडीयू और बीजेपी के बीच फैसला होना बाकी है. वहीं नीतीश कुमार खरमास के बाद कैबिनेट विस्तार करेंगे.

तेजस्वी के बयान से हड़कंप- कैबिनेट बैठक से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी ने कहा है कि सरकार 2021 में गिर जाएगी और फिर से बिहार में चुनाव होगा. तेजस्वी के इस बयान से एनडीए के नेताओं में खलबली मच गई है. वहीं नीतीश सरकार में मंत्री मंगल पांडेय ने तेजस्वी के बयान पर पलटवार किया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें