1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish government tarkishore prasad katihar mla for the fourth time renu devi has been a minister before asj

Nitish Government : चौथी बार कटिहार से विधायक बने तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी पहले भी रह चुकी हैं मंत्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा विधानमंडल के नेता और उपनेता
भाजपा विधानमंडल के नेता और उपनेता
प्रभात खबर

पटना. बिहार की नयी सरकार में दो उपमुख्यमंत्री होंगे. दोनों भाजपा से होंगे. भाजपा विधानमंडल में विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद और उपनेता रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की बात कही जा रही है.

भाजपा की तरफ से विधानमंडल में विधायक दल के नेता चुने गये विधायक तारकिशोर प्रसाद इस बार चौथी बार कटिहार से जीत कर आये हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी राजद के डॉ राम प्रकाश महतो को करीब 11 हजार मतों से पराजित किया है. वे भाजपा और संघ से काफी लंबे समय से जुड़े रहे हैं.

वैश्य वर्ग से आने वाले तारकिशोर प्रसाद बेहद सौम्य और मृदुभाषी व्यक्तित्व के माने जाते हैं. वहीं, विधानसभा में विधायक दल की उपनेता चुनी गयीं रेणु देवी भी कई बार से बेतिया से विधायक रही हैं.

पिछली बार वह चुनाव हार गयी थीं, परंतु इस बार उन्होंने कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी को करीब 19 हजार मतों से पराजित किया है.

इससे पहले वह एनडीए सरकार में कला-संस्कृति और पर्यटन मंत्री भी रह चुकी हैं. इसके अलावा पिछले कार्यकाल में वह भाजपा में राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर भी थीं.

इन दोनों के चयन के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पटना आये थे. अपने पांच घंटे की पटना प्रवास में राजनाथ ने भाजपा नेताओं के लिए नयी सरकार में लकीर तय कर दी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें