1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish cabinet meeting held out of patna once again know in which city the preparations are going on asj

एक बार फिर पटना से बाहर होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक, जानिये किस शहर में चल रही तैयारी

नीतीश कैबिनेट की बैठक एक बार फिर पटना से बाहर होनेवाली है. बिहार सचिवालय में इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. यह बैठक छठ के आसपास होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अलग-अलग जगहों पर बिहार कैबिनेट की बैठक करते रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कैबिनेट
नीतीश कैबिनेट
फाइल

पटना. नीतीश कैबिनेट की बैठक एक बार फिर पटना से बाहर होनेवाली है. बिहार सचिवालय में इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. यह बैठक छठ के आसपास होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अलग-अलग जगहों पर बिहार कैबिनेट की बैठक करते रहे हैं. कभी राजगीर में, तो कभी बोट पर, तो कभी बेगूसराय में मंत्रिपरिषद की बैठक कर चुके हैं. एक बार फिर से कैबिनेट की बैठक राजधानी पटना से बाहर आयोजित करने की तैयारी चल रही है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को तैयारी शुरू करने को कहा है. नीतीश कुमार से हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय और राज्य सचिवाल में इस बैठक को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. सचिवालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार राज्य कैबिनेट की बैठक पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकि नगर में होगी.

छठ महापर्व के बाद कभी भी यह बैठक हो सकती है. वाल्मीकि नगर में इसकी तैयारी भी शुरू हो गयी है. सीएम सचिवालय ने इस संबंध में जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है. वन एवं पर्यावरण विभाग भी वाल्मीकि नगर में अपनी तैयारियों में लग गया है. विभाग के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वाल्मीकि नगर में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है.

पूर्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजगीर में दो बार कैबिनेट की बैठक कर चुके हैं. पहली दफा वर्ष 2009 में और दूसरी बार वर्ष 2017 में यहां बैठक की थी. नीतीश कुमार ने 10 फरवरी, 2009 को अपनी विकास यात्रा के तीसरे चरण में बेगूसराय के बरबीघी गांव में कैबिनेट की बैठक की थी. इसके बाद 29 दिसंबर, 2009 को राजगीर में रत्नागिरी पर्वत के शीर्ष पर स्थापित विश्व शांति स्तूप के सभागृह में कैबिनेट की बैठक हुई थी. वहीं, गंगा नदी में कैबिनेट की बैठक 14 जनवरी, 2010 को फ्लोटिंग रेस्तरां पर हुई थी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें