1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nine students of iit patna got a package of 44 lakhs campus selection of 9657 percent rdy

पटना आइआइटी के नौ स्टूडेंट्स को मिला 44 लाख का पैकेज, 96.57 प्रतिशत का हुआ कैंपस सेलेक्शन

पटना आइआइटी के नौ स्टूडेंट्स को 44 लाख का पैकेज मिला है. इनमें बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन और सिविल इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट्स शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 आईआईटी पटना
आईआईटी पटना
FIle

पटना. आइआइटी पटना 2022 में पास आउट हो रहे नौ स्टूडेंट्स का चयन अमेजॉन ने किया है. सभी स्टूडेंट्स को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट विभाग के लिए चयनित किया गया हैं. इनमें बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन और सिविल इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट्स शामिल हैं. अमेजॉन की तरफ से 44.14 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया गया है, जिसमें रीस्ट्रिक्टिड स्टॉक भी शामिल है. वर्ष 2022 में आइआइटी के बीटेक व एमटेक के स्टूडेंट्स को 355 ऑफर मिल चुके है.

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 80 प्रतिशत का हुआ कैंपस

इसमें सबसे अधिक कंप्यूटर एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के नौ स्टूडेंट्स को ओरेकल इंडिया की ओर से 61.10 लाख का पैकेज दिया गया है. संस्थान के प्लेसमेंट अधिकारी कृपाशंकर सिंह ने बताया कि बीटेक में ओवरआल 96.57% कैंपस चयन हुआ है. यह वर्ष 2022 बैच का प्री कैंपस सेलेक्शन है. यह बैच मई 2022 में पास पासआउट होगा. अभी और स्टूडेंट्स का कैंपस होना है. एमटेक में 59.63% स्टूडेंट्स का कैंपस चयन हुआ है. इसमें सबसे अधिक मैथेमैटिक्स एंड कंप्यूटिंग में 85.71%, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 80% कैंपस चयन हुआ है.

ऑनलाइन टेस्ट का किया था आयोजन

आइआइटी पटना ने प्लेसमेंट के क्षेत्र में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. प्लेसमेंट और ट्रेनिंग सेल के प्रभारी डॉ जोस वी परमबील ने कहा कि यह हमारे स्टूडेंट्स के कठिन परिश्रम एवं दृढ़ निश्चय का परिणाम है. आइआइटी पटना लगातार स्टूडेंट्स को बेहतर प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत है और हम आशा करते हैं कि इस सत्र के अंत होने तक आइआइटी पटना का प्लेसमेंट और बेहतर होगा.

अमेजॉन की रिक्रूटमेंट प्रक्रिया फरवरी में शुरू हुई थी. अमेजॉन एक अमेरिकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है जो इ-कॉमर्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, डिजिटल स्ट्रीमिंग तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में काम करती है. सबसे पहले कंपनी ने 2022 में ग्रेजुएट होने वाले बीटेक एवं एमटेक के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया था. उसके बाद कंपनी ने तीन अलग-अलग ऑनलाइन टेक्निकल इंटरव्यू आयोजित किया था. अंतिम रूप से नौ स्टूडेंट्स को चयन किया गया.

किसमें कितना प्लेसमेंट

  • कंप्यूटर साइंस 100 प्रतिशत

  • इलेक्ट्रिकल-96.30%

  • मैकेनिकल- 100%

  • सिविल-73.91%

  • केमिकल- 93.33%

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें