1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nine districts of the state did not get vaccine 100 percent vaccination in eight bodies of motihari asj

बिहार के नौ जिलों को नहीं मिला वैक्सीन, मोतिहारी के आठ निकायों में शत- प्रतिशत टीकाकरण

राज्य के नौ जिलों में गुरुवार को टीकाकरण नहीं हुआ. इधर अन्य जिलों में 88 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया. जिन जिलों में गुरुवार को टीकाकरण नहीं किया गया उनमें मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, गोपालगंज, मुंगेर, लखीसराय, शिवहर और शेखपुरा जिला शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीन लगवाती एक युवती.
वैक्सीन लगवाती एक युवती.
फाइल

पटना. राज्य के नौ जिलों में गुरुवार को टीकाकरण नहीं हुआ. इधर अन्य जिलों में 88 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया. जिन जिलों में गुरुवार को टीकाकरण नहीं किया गया उनमें मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, गोपालगंज, मुंगेर, लखीसराय, शिवहर और शेखपुरा जिला शामिल हैं.

इसके अलावा नवादा जिला में तीन लोगों का, खगड़िया में नौ लोगों को और किशनगंज में 100 लोगों का टीकाकरण किया गया. इधर पटना जिला में सर्वाधिक 44160 लोगों को टीका दिया गया. गया जिला में 8868, सारण जिला में 5799, दरभंगा में 4210 और पूर्णिया जिला में 3693 लोगों को टीका दिया गया.

मोतिहारी के आठ निकायों में शत- प्रतिशत टीकाकरण

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिला राज्य का पहला ऐसा जिला बन गया है जिसके आठ शहरी निकायों में शत- प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि मोतिहारी आठ नगर निकायों ने टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल कर लिया है.

उन्होंने बताया कि इस जिले के मोतिहारी नगर निगम के अलावा तीन नगर पर्षदों में रक्सौल, चकिया और ढाका के अलावा चार नगर पंचायतों में केशरिया, अरेराज, मेहसी एवं सुगौली में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का शत -प्रतिशत टीकाकरण कर लिया गया है.

उन्होंने शत -प्रतिशत टीकाकरण उपलब्धि हासिल करने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ,सभी स्वास्थ्यकर्मी एवं समस्त नगरवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें