1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new year gift construction work completed vehicles run on r block digha road till 15 asj

नये साल की सौगात: निर्माण का काम पूरा, 15 तक आर ब्लॉक-दीघा सड़क पर दौड़ेंगे वाहन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आर ब्लॉक-दीघा सड़क
आर ब्लॉक-दीघा सड़क
प्रभात खबर

पटना. आर ब्लॉक-दीघा फोरलेन सड़क पर आवागमन 15 जनवरी तक शुरू हो जायेगा. लगभग साढ़े छह किमी लंबी इस सड़क का काम पूरा हो गया है. हड़ताली मोड़ के पास बने ओवरब्रिज के एप्रोच रोड की फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में है.

ऊपरी पुल के नीचे की सड़क के किनारे के सभी अतिक्रमण को अगले दो-तीन दिनों में हटा लिया जायेगा, ताकि सभी लेन में चलने वाले वाहन चालकों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

मुख्यमंत्री सचिवालय से आधिकारिक समय मिलने के बाद इसका विधिवत उद्घाटन किया जायेगा. जानकारों के अनुसार खरमास के बाद उद्घाटन होने की संभावना है. हालांकि, इससे पहले ही आवागमन शुरू हो जायेगा.

ओवरब्रिज पर लगाया गया नॉइज बैरियर

आर ब्लॉक-दीघा के बीच शिवपुरी, राजीवनगर के पास बने ओवरब्रिज पर नॉइज बैरियर लगाया गया है. मोटे ग्लास के लगाये जाने से वाहनों के हॉर्न की आवाज दूर तक नहीं जायेगी. सड़क के बीच में 45 डिग्री कोण पर हरी पट्टी लगायी गयी है.

इससे दूसरी तरफ आने वाले वाहनों के लाइट आंख पर नहीं पड़ेगी. सड़क के दूसरी तरफ जाने के लिए फ्लाइओवर के नीचे से गुजरने की व्यवस्था है. सड़क की दोनों तरफ नाला निर्माण होने से कहीं भी जलजमाव नहीं होगा.

पटना-महुली एलिवेटेड सड़क का जल्द शुरू होगा काम

पटना-महुली एलिवेटेड सड़क का काम जल्द शुरू होगा. टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. एलिवेटेड सड़क के नीचे दो लेन सड़क होगी और आसपास की सड़क का भी चौड़ीकरण किया जायेगा, ताकि सड़क व ऊपर निर्माण के साथ पुनपुन के आगे तक विस्तार हो सके.

इसके लिए विभागीय स्तर पर काम जनवरी से शुरू हो जायेगा. इस सड़क के बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी और इस इलाके में जाम से छुटकारा मिल पायेगा.

बोरिंग रोड पर दबाव कम होगा

बोरिंग रोड के समानांतर इस सड़क के बनने से बोरिंग रोड पर दबाव कम होगा. आर ब्लॉक से दीघा के बीच मिनटों में सफर पूरा होगा. सड़क की दोनों तरफ सर्विस रोड बनने से इसके किनारे बसे मोहल्लों के लोगों को आवागमन में भी सुविधा होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें