1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new summer schedule of patna airport released now new flights from patna to amritsar guwahati asj

पटना एयरपोर्ट का नया समर शेड्यूल जारी, पटना से अमृतसर, गुवाहाटी के लिए अब नयी फ्लाइटें

पटना एयरपोर्ट का नया समर शेड्यूल एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने जारी कर दिया है. यहां से अब प्रतिदिन 100 विमान उड़ान भरेंगे. साथ ही देश के 16 शहरों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट
फाइल

पटना. पटना एयरपोर्ट का नया समर शेड्यूल एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने जारी कर दिया है. यहां से अब प्रतिदिन 100 विमान उड़ान भरेंगे. साथ ही देश के 16 शहरों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू की गयी है. सबसे अधिक यात्री नयी दिल्ली के लिए आ जा रहे हैं, इस कारण वहां के लिए सर्वाधिक 16 जोड़ी फ्लाइट्स दी गयी हैं.

बेंगलुरु व कोलकाता के लिए सात-सात जोड़ी और मुंबई के लिए 6 जोड़ी फ्लाइट्स दी गयी हैं. नये शेड्यूल में अमृतसर से गुवाहाटी की नयी फ्लाइट के साथ ही सूरत, शम्साबाद और अहमदाबाद के लिए नये विमान दिये गये हैं.

सितंबर के दूसरे पखवारे से बढ़ेगी यात्रियों की संख्या

सितंबर के दूसरे पखवारे से यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना है. आने वाले पर्व-त्योहार को देखते हुए नये शेड्यूल में विमानों की संख्या बढ़ायी गयी है. इसमें छोटे शहरों को भी ध्यान में रखा गया है और पटना को उन्हें जोड़ने की कोशिश की गयी है. पहले जहां 92 विमानों का शेड्यूल जारी किया गया था. वहां कोरोना के कारण मुश्किल से 70 विमानों का ही परिचालन हो रहा था.

पटना एयरपोर्ट से अब प्रतिदिन 100 उड़ानें

22 जोड़ी फ्लाइटें इंडिगो की हैं. स्पाइसजेट 15 फ्लाइटों के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर है. पटना एयरपोर्ट से उड़ने वाली शेड्यूल्ड फ्लाइटों की संख्या अब 46 जोड़ी से बढ़कर 50 जोड़ी हो गयी है.

नयी फ्लाइटें

अमृतसर-पटना-गुवाहाटी SG3723/3723 स्पाइसजेट की फ्लाइट अमृतसर से सुबह 7:20 मे पटना आयेगी 7:50 में गुवाहाटी के लिए निकल जायेगी. वासु-पटना-मुंबई SG343/343 स्पाइसजेट की फ्लाइट सुबह 8:55 में वासु से आयेगी और 9:25 में मुंबई के लिए यहां से निकल जायेगी.

पटना शम्साबाद 6E982/523 इंडिगो की फ्लाइट शम्साबाद से दोपहर 11 बजे आयेगी और 11:35 में वहां के लिए वापस उड़ जायेगी. पटना अहमदाबाद 6E261/256 इंडिगो की फ्लाइट अहमदाबाद से शाम 6:40 में आयेगी और 7:10 में वहां के लिए उड़ेगी. सप्ताह में चार दिन सोम, बुध, शुक्र और रविवार को उड़ेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें