1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new cases of corona came in one issue nine new corona patients found in six districts of bihar asj

एक अंक में आये कोरोना के नये मामले, बिहार के छह जिलों में मिले कोरोना के नौ नये मरीज

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर गिरावट होकर अब एक अंकों पर सिमट गयी है. बिहार में मंगलवार को कुल नौ नये संक्रमित पाये गये. सिर्फ छह जिलों में कोरोना संक्रमित पाये गये जबकि 32 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं पाये गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण के नहीं मिले नये मामले
कोरोना संक्रमण के नहीं मिले नये मामले
फाइल

पटना. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर गिरावट होकर अब एक अंकों पर सिमट गयी है. बिहार में मंगलवार को कुल नौ नये संक्रमित पाये गये. सिर्फ छह जिलों में कोरोना संक्रमित पाये गये जबकि 32 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं पाये गये हैं.

जिन जिलों में कोरोना के नये संक्रमित पाये गये हैं, उनमें सर्वाधिक तीन संक्रमित पटना जिला में पाये गये हैं. इसके अलावा रोहतास जिला में दो, दरभंगा, जमुई, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिला में एक-एक संक्रमित पाये गये.

राज्य में कोरोना के 101 एक्टिव केस मिले हैं. रिकवरी रेट 98.63% हो गयी. इधर राज्य में मंगलवार को कुल एक लाख 55 डोज वैक्सीन का दिया गया. पटना में 33378 ने वैक्सीन ली है. वहीं, पीएमसीएच में एक महीने बाद कोरोना का मरीज फिर से भर्ती हुआ है. मरीज एचआइवी रोग से भी ग्रसित है.

आज शहर के 41 सेंटरों पर लगेगी कोरोना की वैक्सीन

पटना शहरी क्षेत्र के 41 सेंटरों पर बुधवार को वैक्सीन लगायी जायेगी. शहरी क्षेत्र के इन सेंटरों पर वैक्सीन की दोनों ही डोज ली जा सकती है. दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में सभी पीएचसी और अनुमंडलीय अस्पतालों में भी कोरोना की वैक्सीन लगेगी.

पटना शहरी क्षेत्र में 100 प्रतिशत से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुका है. हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की रफ्तार अभी भी धीमी है. सेंटरों पर प्री रजिस्ट्रेशन करवा कर भी वैक्सीन ली जा सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें