1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. neet 2021 exam girls are prohibited from wearing high heels boys have to come in half shirts know what the dress code asj

NEET-2021: लड़कियों को हाइ हील्स पहनने पर रोक,लड़कों को हाफ शर्ट में ही आना होगा, जानिये क्या रहेगा ड्रेस कोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) 2021 के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया है. नीट 12 सितंबर को होना है. इसके लिए एडमिट कार्ड नौ सितंबर को जारी किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
NTA NEET 2021 Exam Date News Updates
NTA NEET 2021 Exam Date News Updates
फाइल

पटना. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) 2021 के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया है. नीट 12 सितंबर को होना है. इसके लिए एडमिट कार्ड नौ सितंबर को जारी किया जायेगा. एनटीए ने कहा है कि परीक्षा तय तिथि व समय पर होगी. परीक्षा में परीक्षार्थियों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा.

ड्रेस कोड का पालन करने वाले स्टूडेंट्स को ही सेंटर पर एंट्री दी जायेगी. परीक्षार्थियों को किसी भी तरह की ज्वैलरी, कोई मेटल की चीज या कम्युनिकेशन टूल्स ले जाने की अनुमति नहीं है. परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले तलाशी ली जायेगी.

फेस मास्क और ग्लव्स पहनना कर आना अनिवार्य है. एनटीए ने लड़कियों को सलाह दी है कि वे एग्जाम के दिन फुल स्लिव्ज के कपड़े, एंब्रॉयडरी वाले आउटफिट्स, फूल, ब्रोच या बड़े बटन वाले कपड़े न पहनें. हाइ हील्स के शूज और बिग पॉकेट्स वाली जींस भी पहन कर सेंटर पर नहीं जाना है.

किसी भी तरह के गहने, झुमके, नोज रिंग्स, अंगूठियां, पेंडेंट, हार, कंगन और पायल नहीं पहनना होगा. वहीं, एनटीए ने लड़के को आधी बाजू की शर्ट, टी-शर्ट पहन कर सेंटर पर आने को कहा है. पूरी बाजू की शर्ट पहनकर आने की अनुमति नहीं दी गयी है.

परीक्षा के दिन हल्के कपड़े पहनें, जिप पॉकेट, बड़े बटन, कढ़ाई वाले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं है. लड़के को सिंपल पैंट और ट्राउजर पहन कर आने की अनुमति दी है. बंद जूते न पहनें. उम्मीदवारों को पतले सोल के साथ चप्पल या अन्य सिंपल शूज पहनने की अनुमति है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें