1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nda decided its candidates on two seats in the bihar by election know who got the ticket asj

VIDEO: बिहार उपचुनाव : एनडीए ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार तय किये, जानिये किसे मिला टिकट

बिहार विधानसभा की 2 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को एनडीए की तरफ से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उप चुनाव
उप चुनाव
फाइल

पटना : बिहार विधानसभा की 2 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को एनडीए की तरफ से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए जेडीयू से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा एनडीए के नेता आज संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की. पटना के होटल मौर्य में बीजेपी, जेडीयू हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और वीआईपी के नेताओं की मौजूदगी में घोषणा की गयी कि तारापुर से राजीव कुमार सिंह उम्मीदवार बनाये हैं, वहीं अमन भूषण हजारी को कुशेश्वर स्थान से प्रत्याशी बनाया गया है.

इन दोनों सीटों पर जेडीयू का कब्जा रहा है. जेडीयू दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार रहा है. कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से विधायक रहे दिवंगत शशिभूषण हजारी के बेटे अमन हजारी को जदयू उम्मीदवार बनाने गया है.

वहीं तारापुर विधानसभा सीट मेवालाल चौधरी के निधन के बाद खाली हुई थी. राजीव कुमार सिंह तारापुर से जेडीयू के उम्मीदवार होंगे. राजीव कुमार सिंह कुशवाहा जाति से आते हैं और वह तीन बार पहले विधानसभा चुनाव सीट से लड़ चुके हैं. लेकिन हार नसीब हुई है.

गौरतलब हो कि बीते मंगलवार को निर्वाचन आयोग की ओर से बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर पर होने वाले मतदान का परिणाम दो नवंबर को आएगा. इन दोनों सीटों के लिए एक अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा.

आठ अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी जबकि 16 अक्टूबर तक कैंडिडेट्स अपना नाम वापस ले सकते हैं. 30 को वोटिंग के बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आएगा और 5 नवंबर से पहले उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें