1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. narendra modi cabinet expansion latest update modi cabinet vistar after makar sankranti 2021 bihar sushil kumar modi take oath minister position avh

Modi Cabinet Expansion : जनवरी के अंत तक होगा मोदी कैबिनेट का विस्तार, बिहार के इन नेताओं को मिलेगा मंत्रिमंडल मेन शामिल होने का मौका?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narendra Modi
Narendra Modi
Instagram

Modi Cabinet Expansion Latest Update : मकर संक्रांति के बाद नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. कैबिनेट विस्तार पर सरकार और संघ से जुड़े लोगों ने एक्सरसाइज करना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में बिहार कोटे से भी कुछ नेताओं को शामिल किया जा सकता है. बता दें कि देश में मोदी कैबिनेट 2.0 में साल 2021 का यह पहला विस्तार है. इस विस्तार में असम और बंगाल चुनाव (Bengal Chunav) को देखते हुए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. वहीं कुछ मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर भी किया जा सकता है, जिसमें बिहार-झारखंड के कोटे से बनें मंत्री हैं. बताया जा रहा है कि जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड बेहतर नहीं है, उन्हें कैबिनेट से बाहर किया जा सकता है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार देश में मोदी कैबिनेट का विस्तार (Modi Cabinet Vistar) खरमास के बाद हो सकता है. इनमें कई नेताओं को शामिल किया जाएगा. वहीं मोदी मंत्रिमंडल में कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुकुल राय को भी शामिल किया जा सकता है. इतना ही नहीं, मोदी मंत्रिमंडल में बिहार कोटे से भी नेताओं को शामिल किया जाएगा.

बिहार कोटे से ये होंगे शामिल- मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बिहार से मोदी मंत्रिमंडल में सहयोगी दल जेडीयू के भी नेता को शामिल किया जाएगा. अगर ऐसा हुा तो आरसीपी सिंह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Kumar modi) भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. वहीं चर्चा है कि लोजपा के एक नेता को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. हालांकि जेडीयू के रुख के बाद ही बीजेपी लोजपा को मोदी कैबिनेट में शामिल करेगी.

इधर, सियासी गलियारों में चर्चा है कि मोदी कैबिनेट विस्तार में कुछ नाम चौंकाने वाला हो सकता है. वहीं विस्तार में अधिकतर बंगाल कोटे से मंत्री हो सकते हैं. क्योंकि इस साल बंगाल में चुनाव होना है. कयास ये भी लगाया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में इस बार एक और मुस्लिम चेहरे को शामिल किया जा सकता है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें