1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. murder of glass businessman asked for extortion of three lakhs from wife by calling killing of two businessmen in three days asj

Bihar : शीशा कारोबारी की हत्या, फोन कर मांगा पत्नी से तीन लाख की रंगदारी, तीन दिनों में दो कारोबारी की हत्या

बेखौफ अपराधियों ने रंगदारी के लिए शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू के कारखाना स्थित कार्यालय में ही हत्या कर दिया, इसके बाद मृतक कारोबारी के मोबाइल फोन से ही पत्नी को फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जांच करती पुलिस
जांच करती पुलिस
प्रभात खबर

पटना सिटी. बेखौफ अपराधियों ने रंगदारी के लिए शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू के कारखाना स्थित कार्यालय में ही हत्या कर दिया, इसके बाद मृतक कारोबारी के मोबाइल फोन से ही पत्नी को फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की. इतना ही नहीं पत्नी ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी,तब पुलिस टीम जांच पड़ताल के लिए पहुंची, उस समय भी पुलिस की मौजूदगी में ही बदमाशों ने दोबारा रंगदारी में तीन लाख रुपये देने के लिए फोन किया.

घटना चौक थाना क्षेत्र के चमडोरिया ढाल में घटी है. पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस कारखाना व आसपास में लगे सीसीटी फूटेज को भी खंगलाने में जुटी है. नगर पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र कुमार ने बताया कि हत्या के मामले को डायवर्ट करने के लिए योजना बना परिवार से फिरौती की रकम कॉल कर मांगी गयी. मामले की जांच की जा रही है. एफएसएल की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की.

मारपीट कर हत्या,शव ढका, बाहरी गेट सटा फरार

चमडोरिया किला रोड में रहने वाले कारोबारी का राजू का घर से कुछ ही दूरी पर कारखाना सह कार्यालय है.जहां कारोबारी बैठा था, तीन की संख्या में बदमाश आये और राजू से उलझ गये, इसके बाद तेज हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी. पत्नी अनिता देवी ने बताया कि आसपास से सूचना मिली कि कार्यालय का बाहरी गेट बाहर से सटा है. जबकि कारखाना खुला रहने पर गेट बंद नहीं होता, ऐसे में पत्नी व परिवार के सदस्य जब कार्यालय में पहुंचे, तो देखा कि टेबल पर कागजात बिखरे हैं और कुर्सी दाहिनी ओर हटा है.

बगल वाले कमरे में कोने पर प्लास्टिक व कार्टन से शीशा कारोबारी का शव ढका पड़ा था. परिजनों व पुलिस की मानें तो व्यवसायी के मुंह व गर्दन पर गहरा जख्म दिख रहा था. शव से कुछ दूरी पर ईंट पड़ा था.परिजनों की मानें तो एक पैर का चप्पल टेबल के नीचे व दूसरा चप्पल दो फीट की दूरी पर पड़ा था. टेबुल में लगे दराज भी खुला था.कमरे की दीवार पर खून के छीटे थे. शर्ट व गंजी पर भी खून के दाग थे.

ऐसे में संभावना है कि बदमाशों ने कारोबारी को घसीट कर कमरा में लाया और हत्या कर दी. व्यवसायी की गोली मारकर हत्या किया गया है या फिर शीशा या तेज हथियार से वार कर हत्या की गई है. यह स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस मामले में तफ्तीश कर रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति स्पष्ट होगी.

पुलिस जुटी पड़ताल में, व्यापारियों आक्रोश

कारोबारी के हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएसपी अमित शरण व थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि हत्या के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है. गोली मारने के साक्ष्य नहीं मिले है. अपर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा.

पुलिस ने घटना स्थल के आसपास में लगे सीसीटी कैमरा के फूटेज को भी खंगालने में जुटी है. इसी बीच हत्या की खबर सुनते ही दर्जनों की संख्या में लोग कारखाना के पास जुट गये. इस दौरान वार्ड पार्षद मनोज कुमार उर्फ मुन्ना जायसवाल के साथ दर्जनों की संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हो गयी. आसपास के व्यापारियों में भी घटना को लेकर आक्रोश कायम है.

आक्रोशित लोगों का कहना है कि घर या कारखाना कही भी सुरक्षित नहीं है. ऐसे में अब आंदोलन किया जायेगा. आशंका जताया जा रहा है कि कार्यालय में दो-तीन लोग थे, इसी दौरान किसी बात पर हुए विवाद में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि हर बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है.

धमकी के बाद पत्नी ने इंतजाम कर रखा था रुपये

मृतक कारोबारी की पत्नी अनिता देवी ने बताया कि दोपहर लगभग ढाई बजे पति राजू जायसवाल के मोबाइल से अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी. इसके बाद परेशान पत्नी पैसे का इंतजाम कर रखा था. पुलिस की शरण में पहुंची पत्नी ने बताया कि वो रुपये का इंतजाम कर रखा था.इसी बीच यह घटना हो गया. परिजन व पड़ोसियों ने बताया कि मृतक की एक पुत्री है,जबकि वो छह भाई है. फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है.

तीन दिनों में दो कारोबारी की हत्या

अपराधियों ने महज तीन दिनों के अंदर दो कारोबारी की हत्या कर दी है. बीते मंगलवार की रात कपड़ा के कारोबार करने वाले दीदारगंज थाना क्षेत्र के कोठिया गांव निवासी कारोबारी 32 वर्षीय रोहन कुमार उर्फ दिनेश ठाकुर की गोली मार जख्मी कर दिया था,जहां उपचार के दौरान बुधवार की सुबह निजी उपचार केंद्र में उसकी मौत हो गयी.

हत्या की गुत्थी अभी सुलझा भी नहीं था कि रंगदारी के लिए गुरुवार को बदमाशों ने चौक थाना क्षेत्र के चमडोरिया ढाल पर शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू की कार्यालय में घुसकर हत्या कर दिया. दोनो ंहत्या के बाद से व्यापारियों में आक्रोश कायम है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें