1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. murder of a man sleeping on a chaupal in bihar banka criminals first stabbed then fired asj

बिहार के बांका में चौपाल पर सो रहे व्यक्ति की हत्या, अपराधियों ने पहले गोदा चाकू, फिर फायरिंग की

बीती रात उक्त चौपाल पर गांव के वीरेंद्र राय उर्फ बिल्टू, जेठू राय एवं प्रीतम राय सोये हुए थे. रात करीब 2 बजे दो की संख्या में पहुंचे अपराधी ने वीरेंद्र राय की हत्या कर फरार हो गये. भागने के क्रम में अपराधियों ने फायरिंग की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गांव का चौपाल
गांव का चौपाल
प्रभात खबर

बांका. सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत केनुवाटीकर गांव स्थित काली मंदिर के समीप चौपाल पर सो रहे एक व्यक्ति की अपराधियों ने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि प्रतिदिन की तरह बीती रात उक्त चौपाल पर गांव के वीरेंद्र राय उर्फ बिल्टू, जेठू राय एवं प्रीतम राय सोये हुए थे. रात करीब 2 बजे दो की संख्या में पहुंचे अपराधी ने वीरेंद्र राय की हत्या कर फरार हो गये. भागने के क्रम में अपराधियों ने फायरिंग की.

चाकू गोद कर की हत्या

फायरिंग की आवाज सुनकर गांव के लोगों की नींद खुली. लोग मौके पर पहुंचे तो पाया कि चौपाल पर वीरेंद्र लहू-लुहान होकर छटपटा रहा है. कुछ लोगों ने अपराधी का पीछा करने का भी प्रयास किया, लेकिन अपराधी फरार होने में कामयाब रहे. घटना की सूचना पाकर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गये. मृतक के पत्नी कमली देवी के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी कर रही है.

अपराधी ने शातिराना अंदाज में घटना का दिया अंजाम

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार अपराधी ने घटना का अंजाम देने से पूर्व गांव के बाहर लगे बिजली ट्रांसफार्मर का पहले स्विच काट दिया. जिसके बाद पूरे गांव अंधेरे में डूब गया और चौपाल के समीप पहुंचकर वहां सो रहे वीरेंद्र राय की हत्या कर दी. उधर गांव की बिजली गुल होते ही कुछ लोगों की नींद खुली. लोगों देखा कि दो व्यक्ति चौपाल से निकलकर गांव से दक्षिण बहियार की ओर भाग रहा है.

ट्रांसफॉर्मर से काट दी थी बिजली

लोगों को जब तक समझ पाता कि तब तक अपराधी घटना का अंजाम देकर निकल चुका था. इसके बाद गांव के लोगों ने आसपास के गांव में बिजली जलता देख कर जब ट्रांसफार्मर के पास पहुंचा तो देखा कि ट्रांसफॉर्मर का स्विच कटा हुआ है. इसके बाद गांव के लोगों ने ट्रांसफार्मर का स्विच लगाया और गांव में रोशनी किया.

दो बीघा जमीन को लेकर वीरेंद्र से चल रहा था विवाद

मृतक विरेंद्र राय की पत्नी कमली देवी व भतीजा राजू राय ने बताया कि गांव के बगल में करीब दो बीघा का मेरा प्लॉट है. जिसे गत कई माह से रीगा व खड़िहारा गांव के कुछ दबंग व्यक्ति ने अपने कब्जे में ले लिया है. जिसे लेकर न्यायालय में मामला भी चल रहा है. इसी बीच वीरेंद्र राय की हत्या हो गयी. परिजन व गांव के लोगों का कहना है कि कहीं जमीन हड़पने के नीयत से साजिश के तहत इनकी हत्या की गई है.

पुलिस कर रही है जांच 

वहीं पुलिस ने मृतक परिजनों के द्वारा दिए गए बयान पर सभी बिंदुओं की जांच कर जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी करने के बात कही है. उधर मृतक को एक पुत्र है जो गत 24 मार्च को दिल्ली कमाने के लिए गया हुआ है. जबकि घटना को लेकर गांव सहित आसपास में सनसनी का माहौल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें