1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mp lalan singh corona infected admitted to aiims 513 new cases found in the state eight more died asj

सांसद ललन सिंह कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती, राज्य में मिले 513 नये केस, आठ और की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ललन सिंह
ललन सिंह

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में मंगलवार को आठ लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 11 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इधर, जदयू के राज्यसभा सांसद ललन सिंह को कोराना संक्रमण हो गया है. संक्रमण के बाद तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटना एम्स में भर्ती करवाया गया है. एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी स्थिति खतरे से बाहर है और वे तेजी ठीक हो रहे हैं.

एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सीएम सिंह ने बताया कि ललन सिंह को रविवार को ही यहां भर्ती करवाया गया था. जब वे एम्स आये थे तो उन्हें बुखार और सांस लेने में परेशानी थी. इलाज के बाद वह स्वस्थ हो रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे अपने दांत के इलाज के लिए पिछले दिनों दिल्ली गयी थे. वहीं जांच के दौरान उन्हें कोरोना संक्रमण का पता चला था. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में सहरसा के 46 वर्षीय सुमन कुमार सदा, नालंदा के 62 वर्षीय अयोध्या प्रसाद, सारण के 53 वर्षीय रामाशंकर प्रसाद यादव की मौत हो गयी है.

इसी प्रकार पटना के 72 वर्षीय हर्षदेव चौधरी, वैशाली के 50 वर्षीय रामजी महतो, गर्दनीबाग के 80 वर्षीय कन्हैया लाल, सारण के 70 वर्षीय कविराज विश्वनाथ सिंह जबकि दरभंगा कि 66 वर्षीय जीनत आरा की भी मौत हो गयी.

वहीं मंगलवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 11 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जिनमें पटना, जमुई, पूर्वी चंपारण, गया के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 11 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

इधर, पीएमसीएच में मंगलवार काे आरटीपीसीआर से 548 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें 13 पॉजिटिव पाये गये. इनमें नौ पीएमसीएच में भर्ती मरीज थे. तीन सुपौल से आये सैंपल और एक शेखपुरा से आया सैंपल था.

यहां रैपिड एंटीजन किट से 177 सैंपलों की जांच की गयी इसमें सात पाॅजिटिव पाये गये हैं. इनमें कंकड़बाग के एक डॉक्टर भी हैं. पीएमसीएच में मंगलवार को कोविड से एक मरीज की मौत हो गयी. 35 वर्षीय मरीज का नाम विष्णु कुमार है और वह भोजपुर का रहने वाला था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें