1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mother locked in bihar in katni four children burnt alive in the house asj

Bihar News : ताला लगा मां गयी कटनी में, घर में चार बच्चे जिंदा जले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

मसौढ़ी . पुनपुन के अदौलीचक गांव में रेलवे लाइन किनारे चाट में बसे एक परिवार की फूस की झोंपड़ी में बुधवार को आग लगने से चार बच्चे जिंदा जल गये. मृतकों में द्वारिका पासवान उर्फ छोटू की तीन बेटियां डॉली (12 साल), राखी (8 साल) व आरती ( 6 साल ) और बेटा अंकित कुमार (4 साल ) शामिल है.

दरअसल, द्वारिका की पत्नी बच्चों को घर में बंद कर कटनी करने चली गयी थी. इसी बीच फूस के घर में आग लग गयी और बच्चे बाहर नहीं निकल पाये और जिंदा जल गये. सूचना मिलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जुट गये.

ग्रामीणों की सूचना पर पुनपुन पुलिस दमकल के साथ आयी. लेकिन, तब तक घर पूरी तरह जल कर राख हो चुका था. पुलिस ने चारों बच्चों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

आग लगने से झुलसकर चार बच्चों की मौत पर राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्घटना काफी दुखद है और वे इससे मर्माहत हैं.

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा तुरंत देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें