1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. more than three and a half lakh state employees will take oath not to drink alcohol today 50 officers and personnel will get rewards rdy

Bihar News: बिहार में शराबबंदी को लेकर CM नीतीश कुमार सख्त, आज राज्य कर्मचारी लेंगे शराब नहीं पीने की शपथ

Bihar News मुख्यमंत्री ज्ञान भवन से ही मद्य निषेध के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कई वाहनों को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. कार्यक्रम में बेहतर कार्य कराने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
file pic

Bihar News राज्य सरकार के साढ़े तीन लाख से अधिक कर्मी शुक्रवार को शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे. दिन के 11 बजे सभी राज्यकर्मियों को शराब नहीं पीने और किसी दूसरे को भी नहीं पीने देने की शपथ दिलायी जायेगी. मुख्य कार्यक्रम ज्ञान भवन में आयोजित होगा, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्रियों समेत सरकार के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. राज्यकर्मियों में मद्य निषेध के प्रति चेतना जागृत करने के लिए शुक्रवार को नशा मुक्ति दिवस पर राज्यव्यापी शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन होगा.

इसमें राज्य मुख्यालय से लेकर जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर सरकारी कर्मचारी व अफसर शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे. मुख्य समारोह की लाइव वेबकास्टिंग सभी सरकारी कार्यालयों में की जायेगी. मुख्यमंत्री ज्ञान भवन से ही मद्य निषेध के प्रति जागरूकता फैलाने वाले कई वाहनों को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. कार्यक्रम में बेहतर कार्य कराने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा.

50 अधिकारी-कर्मियों को मिलेगा पुरस्कार

मुख्य समारोह में मद्य निषेध के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले मद्य निषेध व पुलिस विभाग के 25-25 कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा. पुरस्कार स्वरूप उनको लैपटॉप से लेकर मोबाइल तक मिलेंगे. अपने जिले में शराबबंदी को लेकर बेहतर कार्य करने वाले डीएम-एसपी भी सम्मानित होंगे

मुंबई से आये शैडो कलाकार देंगे प्रस्तुति

कार्यक्रम में मुंबई से आये दस शैडो कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे. यह कलाकार शैडो आर्ट के माध्यम से शराब से होने वाले नुकसान और शराबबंदी के फायदे दिखायेंगे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें