1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. more than a dozen festivals in bihar postponed due to corona amrit festival also postponed asj

कोरोना के कारण बिहार में अप्रैल में होने वाले एक दर्जन से अधिक महोत्सव स्थगित, अमृत महोत्सव भी टला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद
पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद
फाइल

पटना. राज्यभर में कोरोना गाइडलाइन के कारण अप्रैल में होने वाले एक दर्जन से अधिक महोत्सव नहीं हो सकेंगे . इस संबंध में सोमवार को पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने गाइडलाइन जारी की है.

उन्होंने कहा है कि अप्रैल में होने वाले सरकारी स्तर पर वैशाली, पटना साहिब, थावे समेत किसी भी महोत्सव का आयोजन नहीं होगा. साथ, ही मई में होने वाले आयोजनों पर दोबारा से बैठक कर निर्णय लिया जायेगा.

मंत्री ने कहा कि अप्रैल में वैशाखी के मौके पर पटना साहिब महोत्सव, महावीर जयंती पर वैशाली में वैशाली महोत्सव,नालंदा में कुंडलपुर महोत्सव व जमुई में लछुआर महोत्सव का आयोजन होना था.

वहीं, भभुआ में मुंडेश्वरी महोत्सव और गोपालगंज में होने वाला थावे महोत्सव का आयोजन होना था. मंत्री ने कहा कि कोरोना के प्रभाव को देखते हुए आगे इनके आयोजन का निर्णय लिया जायेगा.

टला अमृत महोत्सव, एक मई को होगा आयोजन

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि 10 अप्रैल को बेतिया में होने वाला अमृत महोत्सव को भी स्थगित कर दिया गया है. देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य पर होने वाले इस महोत्सव में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल एवं प्रदेश के कई मंत्री और बड़े नेता आने वाले थे. इस महोत्सव की पूरी तैयारी भी हो गयी थी. अब विभाग एक मई को अमृत महोत्सव कर सकता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें