1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. more than 20 thousand candidates appear at 33 centers of iti cat in patna rdy

पटना में आईटीआई सीएटी के 33 केंद्रों पर 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी कल देंगे परीक्षा, जानें ये खास बातें

अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने से कम से कम दो घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. केंद्र पर सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश टाइम स्लॉट के अनुसार दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
iti cat exam 2022
iti cat exam 2022
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

पटना. बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा आयोजित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (आइटीआइकैट) रविवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 1:15 बजे आयोजित होगी. इस प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्रथम वर्ष में प्रवेश दिया जायेगा. इसको लेकर पटना जिले में 33 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यहां 20,105 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

कदाचारमुक्त परीक्षा कराने की तैयारी पूरी

सफल परीक्षा आयोजन को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने संयुक्त समीक्षा की. इसके बाद संयुक्त बयान में कहा है कि कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न करायी जायेगी. डीएम व एसएसपी द्वारा 43 स्टैटिक दंडाधिकारी, 104 पर्यवेक्षक, 12 गश्ती दंडाधिकारी, 08 उड़नदस्ता दंडाधिकारी और 14 सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी.

परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले पहुंचना होगा केंद्र

अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने से कम से कम दो घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. केंद्र पर सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश टाइम स्लॉट (परीक्षा शुरू होने से 2 घंटा पहले) के अनुसार दिया जायेगा. अभ्यर्थियों के प्रवेश के दौरान कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित प्रवेश और सीधे परीक्षा कक्ष तक पहुंचने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी. अभ्यर्थी मात्र एडमिट कार्ड, पोस्टकार्ड साइज फोटो, 10वीं का एडमिट कार्ड या स्कूल आइकार्ड या आधार कार्ड में या कोई भी पहचान पत्र व नीली/काली बॉल प्वाइंट पेन ही केंद्र मे ले जा सकेंगे.

चप्पल और हाफ शर्ट में देनी होगी परीक्ष

किसी भी परीक्षार्थी के लिए परीक्षा कक्ष में अपने साथ कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, ग्राफ पेपर, चार्ट और किसी प्रकार इलेक्ट्रॉनिक उपकरण वर्जित रहेगा. परीक्षार्थी चप्पल और हाफ शर्ट पहनकर आयेंगे. यदि परीक्षार्थी जूता पहन कर आयेंगे, तो उन्हें परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी. सभी परीक्षार्थी के लिए मास्क अनिवार्य होगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें