1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. more than 19 people died due to drowning in east bihar on chhath rdy

Bihar News: छठ पर पूर्व बिहार में डूबने से 19 से अधिक लोगों की मौत, समस्तीपुर में तीन लोग डूबे

अररिया में विभिन्न छठ घाटों के निर्माण व छठ पर्व के दौरान डूबने से तीन लोगों की मौत की सूचना है. सुपौल में दो लोगों की मौत हुई. पूर्णिया, मधेपुरा व लखीसराय, भागलपुर के नाथनगर में एक-एक की जान गयी, वहीं अन्य जिलों में भी डूबने से मौत की सूचना है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छठ पर पूर्व बिहार में डूबने से 19 से अधिक लोगों की मौत
छठ पर पूर्व बिहार में डूबने से 19 से अधिक लोगों की मौत
सांकेतिक

Bihar News: भागलपुर में छठ पर्व के दौरान कोसी-सीमांचल व पूर्व बिहार के जिलों में डूबने से 19 से अधिक लोगों की मौत हो गयी. नदी व तालाबों में गहरे पानी में फिसलने से सभी घटनाएं घटीं. मरने वालों में बच्चों की संख्या ज्यादा है. सहरसा में डूबने से तीन व दंड प्रणाम के दौरान सीने में दर्द से एक सहित कुल चार श्रद्धालुओं की जान चली गयी. खगड़िया में भी विभिन्न जगहों पर चार लोगों के डूबने से मौत हो गयी. अररिया में विभिन्न छठ घाटों के निर्माण व छठ पर्व के दौरान डूबने से तीन लोगों की मौत की सूचना है. सुपौल में दो लोगों की मौत हुई. पूर्णिया, मधेपुरा व लखीसराय, भागलपुर के नाथनगर में एक-एक की जान गयी, वहीं अन्य जिलों में भी डूबने से मौत की सूचना है.

पोखर से मिट्टी के हाथी को निकालने में डूबे दो भाई, गयी जान

कुढ़नी(मुजफ्फरपुर). छठ के दूसरे दिन सुबह की अर्घ के बाद सकरी स्थित बघुलिया पोखर में दो चचेरे भाइयों की डूबने से मौत हो गयी. घटना गुरुवार की सुबह साढ़े सात बजे की बतायी गयी है. मृतकों में एक लालबाबू राय का पुत्र शिवम राज (11) और दूसरा अवधेश राय का इकलौता पुत्र विकास कुमार (12) है. शिवम राज के पिता लालबाबू जोधपुर में सेना के जवान हैं. अवधेश राय पेशे से किसान हैं. जानकारी मिलने के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया.

जानकारी के अनुसार सुबह का अर्घ होने के बाद दोनों घरों के लोग अपने घर को लौट गये थे. इसी बीच घरवालों से नजर बचा दोनों चचेरे भाई शिवम राज व विकास फिर से पोखर पर चले गये. पहले शिवम राज विसर्जित हाथी को निकालने के लिए बीच पोखर में चला गया. हाथी निकालने के क्रम में वह गहरे पानी में डूब गया. शिवम राज को डूबता देख विकास उसे बचाने के लिए गया, लेकिन विकास भी डूब गया. इससे दोनों भाइयों की मौत हो गयी. घटना की खबर मिलने पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ पोखर पर जुट गयी, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

समस्तीपुर में तीन लोगों की डूबने से मौत, एक लापता

बिथान (समस्तीपुर). जिले में अलग-अलग स्थानों पर डूबने से बालक समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है. वहीं एक लापता बताया जाता है. जानकारी के अनुसार बिथान थाना क्षेत्र बिथान गांव के पोखर स्थित छठ घाट पर बुधवार को गांव के ही उमेश दास (50) छठ घाट की सफाई के दौरान डूब गये, जब तक लोगों को घटना की जानकारी मिलती उसकी मौत हो चुकी थी. ग्रामीण गोताखोर की मदद से महाजाल गिरा कर लगभग एक घंटे के बाद शव को तालाब से निकाला गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें