1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. monsoon session uproar over agneepath scheme in bihar assembly rabri devi said fight from house to road rdy

बिहार विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा, राबड़ी देवी ने कहा- सदन से लेकर सड़क तक लड़ेंगे लड़ाई

अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने अग्निपथ स्कीम लागू करके देश के युवाओं को अपमानित किया है. RJD की मांग पर विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अग्निपथ स्कीम का विरोध करती पूर्व सीएम राबड़ी देवी व RJD विधायक
अग्निपथ स्कीम का विरोध करती पूर्व सीएम राबड़ी देवी व RJD विधायक
प्रभात खबर

पटना. विधानसभा मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. विपक्ष के हंगामे के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई. सदन में विपक्षी दलों ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में जोरदार हंगामा किया. अग्निपथ स्कीम के विरोध को लेकर RJD ने कार्यस्थगन की मांग की. अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने अग्निपथ स्कीम लागू करके देश के युवाओं को अपमानित किया है. RJD की मांग पर विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गयी है.

विधान परिषद में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा

विधानसभा के बाद विधान परिषद में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. विधान परिषद की कार्यवाही जैसे ही दोपहर 12:00 बजे शुरू हुई. विपक्ष के सदस्यों ने अग्निपथ योजना पर कार्यस्थगन की सूचना सदन में दी. इसके बाद कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन में प्रश्नोत्तर काल चलाने की कोशिश की. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ विपक्षी दल के सदस्य उठकर खड़े हो गये. विपक्ष ने केंद्र सरकार की इस योजना को लेकर सदन में चर्चा की मांग की. खास बात यह रही कि आज विधान परिषद में राजद के सदस्यों की संख्या ज्यादा थी. स्थानीय निकाय कोटे से सदन में जीतकर पहुंचे सदस्यों और विधानसभा कोटे से पहुंचे नए सदस्यों की मौजूदगी में राजद ने अपनी ताकत का एहसास कराया. राजद लगातार इस मसले पर सदन में चर्चा की मांग करती रही.

राबड़ी देवी ने कहा- हमलोग सदन से सड़क तक लड़ेंगे लड़ाई

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि अग्निपथ स्कीम को केंद्र सरकार वापस नहीं लेगी. यह हमे पता है. हम लोगों को क्यों गुमराह करेंगे? लोग बेवकूफ नहीं है. हम लोग सदन से लेकर सड़क तक इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे. जिन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें छोड़ दिया जाए और जिन युवाओं पर FIR दर्ज की गयी है उसे सरकार वापस लें. राबड़ी आवास पर RJD विधायक दल की आज शम 6 बजे बैठक का आयोजन किया गया है. इस दौरान बैठक में मानसून सत्र की रणनीति बनाने पर चर्चा की जाएगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें