1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. monsoon active in bihar troughline passing through gaya strong wind alert for next 48 hours asj

बिहार में मॉनसून सक्रिय, गया से होकर गुजर रही ट्रफलाइन, अगले 48 घंटे तेज हवा का अलर्ट

सोमवार को अगले 48 घंटे तक बिहार में थंडर स्टोर्म (तेज हवा) और (ठनका) गिरने की आशंका है. विशेषकर सोमवार को भारी बारिश की भी आशंका है. मौसम के इस आसार के मद्देनजर मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में मॉनसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किया विशेष अलर्ट
बिहार में मॉनसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किया विशेष अलर्ट
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना. सोमवार को अगले 48 घंटे तक बिहार में थंडर स्टोर्म (तेज हवा) और (ठनका) गिरने की आशंका है. विशेषकर सोमवार को भारी बारिश की भी आशंका है. मौसम के इस आसार के मद्देनजर मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है. हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रहने का अनुमान है.

आइएमडी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में ट्रफलाइन गया से होकर गुजर रही है. इसके लिए अलावा यूपी के दक्षिण पूर्व बिहार में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है. इसकी वजह से मॉनसून सामान्य स्थिति में बरसता रहेगा.

अगले चार दिन लगभग पूरे प्रदेश में सामान्य से बेहतर बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि, प्रदेश में भारी से भारी बारिश की आशंका कम बतायी जा रही है.

एक अगस्त तक बिहार में सामान्य से 19 फीसदी अधिक 627 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी है. वहीं रविवार को बिहार में औसतन 14 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी है.

यहां आज भारी बारिश की आशंका

l सीतामढ़ी

l मधुबनी

l मुजफ्फरपुर

l दरभंगा

l वैशाली

l शिवहर

l समस्तीपुर

l किशनगंज

l सुपौल

l मधेपुरा

l सहरसा

l अररिया

l पूर्णिया

l कटिहार

कैमूर-रोहतास में हुई भारी बारिश

कैमूर व रोहतास जिलों में रविवार को भारी बारिश दर्ज की गयी है. रोहतास के इंद्रपुरी में 120, डेहरी में 90, चेनारी में 80 और दिनारा में 70 मिलीमीटर , जबकि कैमूर के अधौरा व चांद में 80 व कुदरा 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें