1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. modi cabinet reshuffle 2021 tej pratap yadav attack sushil kumar modi and advice keep kurta pajama handy avh

'कुर्ता-पायजामा संभालकर रख लीजिए', मोदी कैबिनेट में सुशील कुमार मोदी को नहीं मिली जगह तो तेज प्रताप ने कसा तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप यादव
तेज प्रताप यादव
File

Bihar News: प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने कैबिनेट का विस्तार किया. मोदी मंत्रिमंडल में 43 मंत्री बनाए गए, जबकि 12 मंत्री को कैबिनेट से हटाया गया. वहीं बिहार से 3 कैबिनेट रैंक के मंत्री बनाए गए. मोदी कैबिनेट मिनिस्टर लिस्ट में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का नाम शामिल नहीं था, जिसपर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने तंज कसा है.

लालू यादव के बड़े बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कुर्ता-पायजामा संभालकर रख लीजिए. तेज प्रताप ने आगे ट्वीट कर लिखा कि तेजस्वी यादव जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. बता दें कि बिहार के सियासी हलकों में कयास लगाया जा रहा था कि सुशील कुमार मोदी को भी कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन अंतिम समय में उनका नाम मिनिस्टर लिस्ट में शामिल नहीं था.

तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा, 'केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी नए मंत्रियों को शुभकामनाएं. सुशील मोदी जी के लिए ढेर सारी सांत्वनाएं. छोटका मोदीजी, नया कुर्ता - पायजामा जो सिलवाएं हैं उसको संभालकर रखिए जल्द तेजस्वी का शपथग्रहण होने वाला है, वहाँ दर्शकदीर्घा में एक कुर्सी आपके लिए रिजर्व रखा जाएगा.'

बिहार से बने तीन केंद्रीय मंत्री- बता दें कि बिहार से बीजेपी कोटा से आरके सिंह, लोजपा कोटे से पशुपति पारस और जेडीयू कोटा से आरसीपी सिंह मंत्री बनाए गए हैं. आरसीपी सिंह को इस्पात मंत्रालय, पशुपति पारस को खाद्य प्रसंस्करण और आरके सिंह को उर्जा मंत्रालय मिला है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें