1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mobile team will install door to door corona vaccine in rural areas rdy

Bihar News: मोबाइल टीम लगाएगी ग्रामीण इलाकों में डोर टू डोर कोरोना वैक्सीन, अभियान शुरू करने की तैयारी

इस अभियान के तहत वैक्सीन लगाने के लिए मोबाइल टीम गठित की जानी है. इस मोबाइल टीम एक डाटा ऑपरेटर और एक एएनएम होंगी. वे ग्रामीण इलाके में मोटरसाइकिल से जायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन
फाइल

Bihar News: पटना जिले में ग्रामीण इलाके शहरी इलाके के मुकाबले अब भी कोरोना वैक्सीनेशन में पिछड़े हुए हैं. ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अब डोर टू डोर वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया जायेगा. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग से जिला वैक्सीनेशन कार्यालय को निर्देश भी आ चुके हैं. अब फाइनेंसियल गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है.

इसके आने के बाद इसी महीने डोर टू डोर वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू कर दिया जायेगा. इस अभियान के तहत वैक्सीन लगाने के लिए मोबाइल टीम गठित की जानी है. इस मोबाइल टीम एक डाटा ऑपरेटर और एक एएनएम होंगी. वे ग्रामीण इलाके में मोटरसाइकिल से जायेंगे. उनके पास मतदाता सूची के आधार पर बनायी गयी सूची रहेगी.

आज आइजीआइएमएस व एम्स के खुलेंगे ओपीडी

गुरुवार को पटना एम्स व आइजीआइएमएस के ओपीडी बंद थे. इन दोनों अस्पतालों के ओपीडी शुक्रवार को खुले रहेंगे. अस्पताल के ओपीडी में रोजाना की तरह डॉक्टर तैनात रहेंगे व इलाज किया जायेगा. वहीं दूसरी ओर कुछ मरीजों ने बताया कि बुधवार को आइजीआइएमएस का ओपीडी खुला हुआ था, लेकिन सीनियर डॉक्टरों के बदले जूनियर डॉक्टर ही इलाज कर रहे थे. खासकर हड्डी, न्यूरो, हृदय, नेत्र रोग आदि कुछ वार्डों में सीनियर डॉक्टर गायब थे. इससे ओपीडी में इलाज को आये मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ गया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें