1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mbbs was doing a racket of mba youth with sister in law supply of liquor in bihar exposed high profile racket rdy

MBBS भाभी के साथ एमबीए युवक का रैकेट कर रहा था बिहार में शराब की सप्लाइ, हाइप्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश

गोपालगंज पुलिस को शराब तस्करी के हाइ प्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता मिली है. कर्नाटक में बैठकर शराब की तस्करी के बड़े नेटवर्क को विनीत कुमार संचालित कर रहा था. पुलिस ने विनीत को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बरौली में एंबुलेंस से जब्त शराब की खेप.
बरौली में एंबुलेंस से जब्त शराब की खेप.
प्रभात खबर

बिहार में एमबीबीएस और एमबीए पास आउट छात्र मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर शराब की तस्करी कर रहे हैं. हाजीपुर के चिकनौटा का यह गैंग बिहार में शराब की सप्लाइ करने में जुटा है. गोपालगंज पुलिस को शराब तस्करी के हाइ प्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता मिली है. कर्नाटक में बैठकर शराब की तस्करी के बड़े नेटवर्क को विनीत कुमार संचालित कर रहा था. पुलिस ने विनीत को गिरफ्तार कर जेल भेजा. वहीं वैशाली पुलिस विनीत के बड़े भाई और एमबीबीएस भाभी को पहले भी जेल भेज चुकी है. पुलिस के सामने आये इस तथ्य से अधिकारियों के होश भी डड़ गये. पुलिस अब इसके नेटवर्क में शामिल किंगपिन की तलाश में जुटी है.

पटना के रहने वाले चार तस्कर भी गिरफ्तार

बरौली में जब्त हुई थी कर्नाटक नंबर की एंबुलेंस में शराब बरौली पुलिस को कर्नाटक नंबर के एक एंबुलेंस से बीते 27 अप्रैल को एनएच 27 पर वाहन जांच के दौरान जब्त की. उस एंबुलेंस में 500 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. साथ ही एक हरियाणा, एक दिल्ली और एक पटना के रहने वाले समेत कुल चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के बाद हाजीपुर शहर के चिकनौटा मुहल्ले से तार जुड़ा मिला. उसके बाद पुलिस की टीम कार्रवाई में जुट गयी.

रिटायर्ड डीएसपी का पुत्र निकला मास्टरमाइंड

पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के मुताबिक जब गोपालगंज पुलिस हाजीपुर शहर में पहुंची, तो पता चला कि इस हाइ प्रोफाइल शराब रैकेट का मुख्य संचालक विनीत कुमार है. ये एमबीए ग्रेजुएट है, जो बेंगलुरु में पहले किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करता था. इस पर वैशाली जिले में धारा 420 और शराब से संबंधित दो मामले दर्ज हैं. पुलिस विनीत सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. मुख्य रैकेट संचालक गिरफ्तार विनीत के बड़े भाई और उनकी एमबीबीएस भाभी को वैशाली जिले की पुलिस ने अन्य शराब के मामले में ही पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. विनीत कुमार के पिता डीएसपी से सेवामुक्त होकर दुनिया छोड़ चुके हैं.

हरियाणा रवाना हुई पुलिस की एक टीम

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि हरियाणा के जो तस्कर इस रैकेट को शराब दिलाता था, उसकी भी पहचान हो चुकी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए गोपालगंज पुलिस की गठित एक टीम को हरियाणा रवाना कर दिया गया है. वैसे इस हाइप्रोफाइल शराब तस्करी रैकेट के पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर लिया है. हरियाणा से शराब की खेप की सप्लायर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जाल बिछा रखी है.

ऐसे हुआ खुलासा

गिरफ्तार शराब तस्करों में राजधानी पटना के सलेमपुर आरा के रहनेवाले रॉकी कुमार, दिल्ली के रहनेवाले शराब हरीश सिंह और हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले राकेश कुमार शामिल हैं. बरौली पुलिस ने उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार तीनों शराब तस्करों से पूछताछ की, तो हाजीपुर के चिकनौटा के रहने वाले एमबीए कर रहे बेंगलुरु में मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ने वाले विनीत का नाम सामने आया. वहां छापेमारी कर गोपालगंज पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें